प्रभात तारा मैदान में न्याय उलगुलान महारैली कल, जुटेंगे इंडी गठबंधन के दिग्गज, सीएम चंपाई ने लिया तैयारियों का जायजा  

रांची : 21 अप्रैल रविवार को प्रभात तारा मैदान में न्याय उलगुलान महारैली को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. झामुमो की ओर से आयोजित इस उलगुलान महारैली में इंडिया ब्लॉक के कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे. मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, लालू यादव, तेजस्वी यादव, फारूख अब्दुल्ला, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, कल्पना सोरेन, उद्धव ठाकरे की प्रतिनिधि सुनीता चतुर्वेदी एक मंच से उलगुलान महारैली को संबोधित करेंगे. वहीं मोदी सरकार के खामियों को उजागर करने का काम किया जाएगा. इसके लिए जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी, सीपीआई माले के अलावा अन्य दलों के नेता एकजुट हैं. वहीं पहले चरण के चुनाव के बाद यह झारखंड के लिए चुनावी शंखनाद होगा.

मुख्यमंत्री ने खुद लिया तैयारियों का जायजा

न्याय उलगुलान महारैली की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन खुद प्रभात तारा मैदान पहुंचे. इस बीच मुख्यमंत्री मीडिया से भी रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार के नीतियों का पोल खोलने का काम करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर जनता में काफी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि जनता लोकसभा चुनाव में इसका जवाब देगी.

दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्ष कर चुका है महारैली

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में केंद्र की मोदी सरकार, भाजपा और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप की महारैली हुई थी. इस महारैली में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पहली बार जनता के बीच जाकर एक साथ मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला था. अब 21 अप्रैल 2024 को दूसरा मौका होगा जब कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल एक मंच से उलगुलान करेंगी. उलगुलान महारैली को लेकर रांची झामुमों के झंडे से पट गया है. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की साथ वाली तस्वीर के बैनर-पोस्टर शहर में जगह-जगह लगाये जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : लोस चुनाव : बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का जुटान, सांसद बोले अभियान में सक्रिय भूमिका निभाएं