कोयला व्यवसायी की हत्या से पूर्व पकड़े गए कुख्यात अपराधी अमन साहू के पांच गुर्गे, 10 हथियार व गोली समेत कई समान बरमाद

Joharlive Team

रांची। चुटिया में एक व्यवसायी को जान मारने को से पहुंचे अपराधी को पुलिस ने शनिवार देर दबोच लिया। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी, कि डकैती व किसी की हत्या करने के लिए जमा हुए है। चुटिया पावर हाउस के नजदीक पहुंची एक किराये के मकान से अपराधियों को दबोचा है। गिरफ्तार अपराधी में अभिजीत कुमार सिंह उर्फ सेंटी सिंह, अजय कुमार, जगत कुमार उर्फ लक्की उर्फ गोलू, शिवनारायण महतो व समीर कुमार बागची उर्फ कल्लू बंगाली का नाम शामिल है। रविवार को एसएसपी सुरेद्र कुमार झा ने प्रेस काफ्रेस में बताया कि गिरफ्तार अपराधी रामगढ़ हजारीबाग इलाके के कुख्यात अपराधी अमन साहू गिरोह के शूटर है। राजधानी रांची के एक कोयला कारोबारी से गिरोह द्वारा रंगदारी की मांग की गयी थी। लेकिन कारोबारी द्वारा रंगदारी की राशि नही दी गयी। इसके बाद व्यवसायी की हत्या के लिए शूटर को रांची भेजा गया था। लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ने बताया कि इन शूटरो की गिरफ्तारी नहीं होती तो फिर रांची में बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया जाता। पुलिस की ओर से पूछताछ का दौर जारी है। माना जा रहा है कि अपराधियों से और पूछताछ होगी तो कई और मामलों पर से पर्दा हट सकता है।

किराए पर रुम लेकर करता था रेकी

करीब एक माह पूर्व चुटिया इलाके के कोयला कारोबारी से रंगदारी की मांग की गयी थी। लेकिन कारोबारी द्वारा रुपया नही देने के बाद अमन साहू ने कारोबारी की हत्या के लिए पांच शूटर को रांची भेजा। पाचों शूटर चुटिया इलाके स्थित पावर हाउस के पास ही किराए पर कमरा लिया था। पिछले दस दिनों से कारोबारी का शूटर द्वारा लगातार रेकी किया जा रहा था। गिरफ्तार शूटर का संबंध सुजीत सिन्हा गिरोह से भी रहा है। वही दो अपराधियों का संबंध पूर्व में पीएलएफआई से भी रहा है। पुलिस पीएलएफआई के संबंध के बारे में जांच कर रही है।

इन-इन अपराधियों की हुई है गिरफ्तारी
अभिजीत कुमार सिंग उर्फ सेंटी सिंह पिता- रामजीत सिंह पता- तेतुलमारी जिरो सिम, थाना- तेतुलमारी जिला- धनबाद।
अजय सिंह पिता – गंगाधर सिंह, पता- सोसो नवागढ़, थाना- सिकीदरी, जिला- रांची।
जगत कुमार उर्फ गोलू पिता- सत्यप्रकाश लाल, पता- पावर हाउस, थाना- चुटिया, जिला – रांची।
शिवनारायण महतो पिता- दिलेस्वर महतो, पता – हेसल मझला टोली, थाना- अनगड़ा, जिला – रांची।
समीर कुमार बागची उर्फ कल्लू बंगाली पिता – प्रवीर कुमार बागची पता – कमड़े, थाना- रातू जिला – रांची।

इन- इन सामानों की हुई है बरामदगी
7.65 एमएम का पिस्टल- 6 पीस, आठ और छह चक्रिय रिवॉल्वर 1-1 पीस, देशी कट्टा – 2 पीस, 7.65 का 37 पीस गोली, 3.15 का 3 पीस गोली, 9 एमएम का 3 पीस गोली, नगद- 84 हज़ार, 1 गाड़ी, 1 बाइक समेत अन्य सामान ।