मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नया मोड़, जेल में बंद पीपी ने सीएम के प्रेस सलाहकार से किया था संपर्क  

रांची : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक नया मोड़ आया है. जिसमें पाया गया है कि जेल में बंद प्रेम प्रकाश ने सीएम के प्रेस सलाहकार से संपर्क किया था. गवाहों की गवाही और इनपुट के आधार पर, ईडी ने कहा कि बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के संपर्क में है. इस साल जनवरी या फरवरी में प्रेम प्रकाश ने अभिषेक प्रसाद के निर्देश पर रुपये का भुगतान भी किया है. जिसके तहत रांची में विजय हांसदा को 10 लाख रुपए दिये गये है. विजय हांसदा अवैध खनन मामले में ईडी के गवाह और शिकायतकर्ता थे जो बाद में अपने बयान से मुकर गये. यह रकम इसलिए दी गयी ताकि हांसदा मुकर जाये. बताते चलें कि ईडी ने कोर्ट को यह जानकारी दी है.

जेल में लड़की को बुलाया था

होली से ठीक एक दिन पहले एक लड़की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल पहुंची. लड़की को प्रेम प्रकाश ने बुलाया था और उसके साथ तीन सिपाही भी थे. प्रेम प्रकाश ने उस लड़की को ईडी अधिकारियों को झूठे मामलों में फंसाने के लिए कुछ निर्देश दिए थे. इसके अलावा ये बात भी सामने
आई कि जेल प्राधिकरण ने प्रेम प्रकाश को मोबाइल फोन, शराब सहित सभी सुविधाएं प्रदान की. जेल परिसर में शराब पर प्रतिबंध है, इसलिए ऐसे कैदियों को टेट्रा पैक में शराब की आपूर्ति की जाती है ताकि इसका पता न चले.

इसे भी पढ़ें : पित्तल को सोना बताकर लूटते थे व्यापारी को, हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार