बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एक मई से लागू होगी नयी पार्किंग व्यवस्था, जाम की समस्या से मिलेगी राहत

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एक मई से वाहनों की आवाजाही और पार्किंग की नई व्यवस्था लागू होने जा रही है. इससे आने वाले समय में ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी और अनाधिकृत वाहनों की पार्किंग पर भी रोक लगेगी. एयरपोर्ट प्रबंधन ने संशोधित पार्किंग शुल्क जारी कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, निजी वाहनों के लिए एयरपोर्ट पर प्रवेश से निकास तक 10 मिनट का समय निःशुल्क होगा. टर्मिनल बिल्डिंग के सामने पिकअप और ड्रॉप के लिए अधिकतम पांच मिनट का समय तय किया गया है.

यातायात जाम को कम करने के लिए हवाई अड्डे पर यात्री टर्मिनल भवन के पास लगभग 350 वाहनों के लिए अतिरिक्त पार्किंग स्थान आवंटित किया गया है. आने वाले समय में एयरपोर्ट पर पार्किंग के लिए ऑटोमैटिक सिस्टम लागू किया जाएगा. इसके अलावा अनाधिकृत वाहनों की पार्किंग रोकने के लिए जिला प्रशासन की मदद से उचित कदम उठाए जाएंगे. कमर्शियल कार पार्किंग शुल्क में बदलाव किया जा सकता है. दो घंटे के बाद चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग शुल्क 10 रुपये प्रति घंटा बढ़ जाएगा. वहीं, दो घंटे के बाद दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग शुल्क भी 5 रुपये प्रति घंटा बढ़ा दिया जाएगा. सात घंटे से अधिक और 24 घंटे तक की पार्किंग दरें 30 मिनट से 120 मिनट के स्लैब की तीन सौ प्रतिशत और हर 24 घंटे या उसके हिस्से के लिए होंगी.

ये भी पढ़ें : धनबाद से बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो पर मामला दर्ज, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप