गांव से शहर तक नक्सली पोस्टर, खूंटीवासियों में खौफ का माहौल

Joharlive Team

खूंटी। नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गांव से लेकर शहर के बीचों-बीच पोस्टरबाजी कर खूंटी पुलिस को खुली चुनौती देने का काम किया है।खूंटी के अलावा अड़की थाना अंतर्गत नौढ़ी, पुरनाडीह, बुधुडीह समेत आसपास के गांव और सड़कों पर पोस्टरबाजी हुई है।

पोस्टरबाजी से शहरवासियों में नक्सली खौफ झलक रहा है। शहर के व्यवसाई भी डरे सहमे हैं और आपस में चर्चा कर रहे हैं। व्यवसायी खुद को अब असुरक्षित महसूस करने लगे हैं, क्योंकि पिछले दो महीनों के भीतर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पोस्टरबाजी की घटना हुई है। नक्सलियों ने पोस्टरबाजी कर बताया है कि किसानों की जमीन पर जबरन अधिग्रहण कर डैम, नहर निर्माण, खाद्यह्न फैक्ट्री बनाने के सरकारी साजिश के खिलाफ जनता एकजुट होकर आंदोलन करें।पीएलएफआई/एसपीओ को भगाने के लिए जनता पीएलजीए में भर्ती हो जाए।

शहर में नक्सलियों की पोस्टरबाजी से पुलिस पर सवाल उठ रहा है। एसपी आशुतोष शेखर से शहर में हुए पोस्टरबाजी को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कार्रवाई की जा रही है जल्द बता दिया जाएगा। हालांकि, एसपी ने इतना जरूर कहा कि पोस्टरों को जब्त कर लिया गया है और संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है।