पंजाब के नवांशहर में मिग-29 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

Joharlive Desk

नवांशहर। पंजाब में यहां से लगभग चार किलोमीटर दूर रूड़की कलां गांव के खेतों में आज सुबह भारतीय वायु सेना का मिग-29 युद्धक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में पायलट समय रहते विमान से इजैक्ट कर सुरक्षित बच गया।

प्राप्त सूचनाओं के अनुसार विमान वायु सेना के जालंधर ठिकाने से उड़ान भरी थी और यह प्रशिक्षण मिशन पर था। उड़ान भरते ही विमान में कोई तकनीकी खराबी आने के कारण इसमें आग लग गई और यह असंतुलित हो गया। पायलट ने विमान को घनी आबादी वाले रूड़की कलां गांव पर गिरने से बचा कर इसे खेतों की ओर मोड़ दिया जहां यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान अगर गांव पर गिरता तो जानमान की बड़ी हानि हो सकती थी लेकिन पायलट की सूझबूझ से यह बच गई।

यह घटना सुबह लगभग 10.45 बजे हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा पायलट को उपचार के लिये होशियारपुर ले गई। इस बीच वायु सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

राज्य में एक माह से भी कम समय में वायु दुर्घटना है। इससे पहले गत 17 अप्रैल को वायु सेना के अपाचे हैलीकाप्टर में तकनीकी खराबी आने के बाद इसे होशियारपुर जिले के बुधवार गांव के खेतों में आपात स्थिति में खेतों में उतारना पड़ा था। इस घटना में पायलट सुरक्षित बच गया था।

लॉकडाउन में पाठकों की पसंद बना www.joharlive.com

डिजिटल युग में यूजर्स के क्लिक पाने के होड़ में कई बार इंटरनेट के माध्यमों से मिलनी वाली खबरों पर भरोसा कर पाना मुश्किल होता है। लेकिन लॉकडाउन के दौरान ऐतिहासिक तौर पर भारत के हजारों पाठकों तक पहुंच कर www.joharlive.com ने साबित किया है कि देश ही नहीं विदेशों के भी पाठकों ने विश्वसनीय खबरों के लिए www.joharlive.com का रुख किया है। लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग डिजिटल माध्यमों जैसे गूगल, फेसबुक, ट्विटर व कई अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए लोगों ने www.joharlive.com की खबरों को पढ़ा।