गढ़वा कोरोना संक्रमित मुक्त जिला बना, तीनों मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई

Joharlive Team

गढ़वा। झारखंड में कोरोना महामारी लगातार विकराल रूप धारण करती जा रही है। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 132 पहुंच गई है। ऐसे में गढ़वा जिले से राहत भरी खबर सामने आई है।

जिले में पाए गए कोरोना संक्रमित तीनों लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ गयी है। इसके साथ ही गढ़वा तत्काल कोरोना मुक्त जिला बन गया है। तीनों कोरोना संक्रमित एक ही परिवार के थे। अब इनके साथ-साथ क्वॉरेंटाइन में रखे गए उनके परिवार के सभी 23 सदस्यों को सम्मानपूर्वक बाजा-गाजा के साथ घर वापस भेज दिया गया।

अस्पताल से मुक्त होने पर डीसी की अगुवाई में उनका भव्य स्वागत किया गया। डीसी और डीडीसी ने उन्हें उपहार दिए. उनकी लम्बी उम्र और सदैव स्वस्थ्य रहने की कामना की। बता दें कि जिला मुख्यालय के पठान टोली से 19 अप्रैल को एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. वह किडनी की बीमारी से ग्रसित था, इस कारण उसे रांची शिफ्ट कर दिया गया था.22 अप्रैल को पुनः उसी व्यक्ति के घर से 10-12 वर्ष के दो बच्चों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसमें एक लड़की शामिल थी। इन दोनों का इलाज मेराल कोविड हॉस्पिटल में किया जा रहा था। अब तीनों लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। डीसी हर्ष मंगला ने कहा है कि उन्हें आज घर भेज दिया गया। डीसी ने सीमित संसाधन में कोरोना के खिलाफ प्रभावकारी जंग लड़ने वाले सीएस और उनकी टीम, डॉक्टर्स, नर्सेज, इससे जुड़े मेडिकल स्टाफ स्क्रीनिंग, सेम्पलिंग से जुड़े कोरोना योद्धाओं को बधाई दी है।

लॉकडाउन में पाठकों की पसंद बना www.joharlive.com

डिजिटल युग में यूजर्स के क्लिक पाने के होड़ में कई बार इंटरनेट के माध्यमों से मिलनी वाली खबरों पर भरोसा कर पाना मुश्किल होता है। लेकिन लॉकडाउन के दौरान ऐतिहासिक तौर पर भारत के हजारों पाठकों तक पहुंच कर www.joharlive.com ने साबित किया है कि देश ही नहीं विदेशों के भी पाठकों ने विश्वसनीय खबरों के लिए www.joharlive.com का रुख किया है। लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग डिजिटल माध्यमों जैसे गूगल, फेसबुक, ट्विटर व कई अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए लोगों ने www.joharlive.com की खबरों को पढ़ा।