हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, एनसीपी विधायक का घर फूंका, सीएम शिंदे का आया बयान

बीड : महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां मराठा आरक्षण आंदोलन हिंसक रूप ले चुका है और आंदोलनकारियों ने एनसीपी के विधायक प्रकाश सोलंके के आवास पर तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी. मामले पर विधायक प्रकाश सोलके की ने कहा है कि जब हमला हुआ तब मैं अपने घर के अंदर ही था. किस्मत से मेरे परिवार का कोई भी सदस्य या कर्मचारी घायल नहीं हुआ. हम सभी सुरक्षित हैं लेकिन एक आग के कारण संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है.

इसे भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग! अब यूपी के युवक को गोलियों से भून डाला

सीएम एकनाथ शिंदे का आया बयान

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के बीड आवास पर हमले पर सीएम एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल को इस तथ्य पर ध्यान देना चाहिए कि यह विरोध प्रदर्शन किस तरफ जा रहा है. इसे गलत दिशा में जाने से रोकना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : फिर संकट में महाराष्ट्र सरकार! बागी विधायक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया अल्टीमेटम

अनशनकारी मनोज जरांगे का हेल्थ जांच कराने से इनकार

इधर, मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र के जालना जिले में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने स्वास्थ्य जांच करवाने से इनकार कर दिया है. जालना के कार्यवाहक सिविल सर्जन डॉ. प्रताप घोडके ने इस बाबत जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि लंबे समय तक भोजन न करने से उनके आवश्यक अंगों और स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने की आशंका है. आपको बता दें कि मराठा समुदाय के सदस्य अन्य ओबीसी के तहत सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : Cash For Query Scam : तीन साल सजा है…!, महुआ पर निशिकांत का फिर तंज, बताया 2005 से भी बड़ा मामला