पश्चिम बंगाल में CAA, NRC व UCC लागू नहीं होने देंगे: ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू नहीं होने देंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि हम देश के लिए खून बहाने को तैयार हैं लेकिन देश के लिए अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. समान नागरिक संहिता स्वीकार्य नहीं है. मैं सभी धर्मों के बीच सद्भाव चाहती हूं. सीएम ने ईद-उल-फितर के मौके पर कोलकाता में एक सभा को संबोधित कर रही थी.

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर बीजेपी सरकार पर तीखा हमला करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि अगर कोई विस्फोट होता है, तो वे (बीजेपी) सभी को गिरफ्तार करने के लिए एनआईए भेजते हैं. सभी को गिरफ्तार करने से आपका देश उजाड़ हो जाएगा. सभी को एक साथ रहना होगा यदि कोई दंगा करने आता है, तो आपको चुप रहना चाहिए, अपना दिमाग ठंडा रखना चाहिए.

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कोलकाता में अपने संबोधन के दौरान ईद की शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने कहा कि ईद मुबारक. यह खुशियों की ईद है. यह ताकत देने की ईद है. एक महीने तक बिना पानी पिए रोजा रखकर इस ईद को मनाना बहुत बड़ी बात है. सीएम ममता बनर्जी के आधिकारिक एक्स हैंडल पर भी एक पोस्ट में लिखा गया जिसमें लिखा था कि ईद-उल-फितर के इस खुशी के मौके पर सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. यह ईद सभी के लिए खुशी, शांति और समृद्धि लाए.

ये भी पढ़ें: बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो अफ्रीकी महिला गिरफ्तार, 8 का पुलिस ने किया रेस्क्यू