बाबा तरसेम हत्याकांड में मुख्य आरोपी की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत

हरिद्वार: उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. उत्तराखंड STF और हरिद्वार पुलिस ने संयुक्त रूप से थाना भगवानपुर क्षेत्र में यह कार्रवाई की.  वहीं मौके से फरार अमरजीत के साथी की तलाश की जा रही है.

आरोपी पर 1 लाख रुपये का इनाम किया गया था घोषित

बता दें कि 28 मार्च की सुबह नानकमत्ता में डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में CM पुष्कर सिंह धामी के सख्त कार्रवाई के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने विशेष टीम का गठन किया था. अमरजीत पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

पुलिस की मुठभेड़ में एक आरोपी को लगी गोली

SSP हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल के नेतृत्व में पुलिस व एसटीएफ की टीम ने सोमवार देर रात थाना भगवानपुर क्षेत्र के चेकिंग अभियान के दौरान बाइक सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका तो वे भागने लगे. तब पीछा करने पर पुलिस की टीम ने बदमाशों से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी. जिसको सिविल अस्पताल रुड़की ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जबकि मौके से भागे दूसरे बदमाश की तलाश जारी है.

एसएसपी ने बताया कि मृतक की पहचान अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र सुरेंद्र सिंह, पता फतेहगढ़ चूड़ियां रोड नगली भट्ट, अमृतसर(पंजाब) के रूप में हुई है.