झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी ने कहा, लोबिन का 1932 के खतियानी को लेकर एक्टिविटी गैर अनुशासनात्मक

रांची । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रो. स्टीफन मरांडी ने कहा कि लोबिन 1932 के खतियानी को लेकर अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर बात कर रहे हैं। कायदे से यह सब बातें पार्टी फोरम में बोलनी चाहिए। मरांडी शनिवार को प्रेस कांफ्रेस को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सदन में भी कौन किस विषय पर बोलेगा, पार्टी पूर्व से तय करती रही है। अभी लोबिन उनके विधानसभा क्षेत्र में उनका पुतला दहन कर रहे हैं। लोबिन के चलते वे अपने क्षेत्र में आगे चुनाव हार जायेंगे, ऐसा संभव नहीं। लोबिन का 32 के खतियानी को लेकर संताल में की जा रही एक्टिविटी गैर अनुशासनात्मक है। लोबिन सहित और एकाध विधायक भाजपा जैसी पार्टियों के बहकावे में हैं। उस पार्टी के साथ बैठक कर रहे हैं। झामुमो पार्टी को इस पर एक्शन लेने की जरूरत है।

स्टीफन मरांडी ने कहा कि पिछले दिनों विधानसभा सत्र के दौरान लोबिन ने उन्हें बोलने का मौका नहीं दिये जाने का आरोप लगाया था। सभापति के तौर पर आसन पर बैठने वालों को सदन की गरिमा का ख्याल रखते हुए संचालन करना होता है। व्यक्ति विशेष को ही प्रश्रय नहीं दिया जा सकता। ऐसे में सभापति पर बोलने का मतलब आसन पर भी सवाल उठाना अनुचित है।