IPL 2024: व्यर्थ रहा रोहित शर्मा का शानदार शतक, 20 रन से जीता CSK

मुंबई: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का दूसरा आईपीएल शतक व्यर्थ चला गया क्योंकि मथीशा पथिराना के चार विकेट की बदौलत मुंबई इंडियंस की पावर-पैक लाइन-अप को उनके 20 ओवरों में 186/6 पर रोक दिया गया और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में 20 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ सीएसके चार जीत और दो हार के साथ आठ अंक लेकर तीसरे नंबर पर है. एमआई दो जीत और चार हार के साथ आठवें स्थान पर है.

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी MI के लिए ओपनर रोहित शर्मा और इशान किशन ने काफी अच्छी शुरुआत की. पहले दो ओवरों में एक-एक बाउंड्री से धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए, इस जोड़ी ने अगले तीन ओवरों में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे, शार्दुल ठाकुर और मुस्तफिजुर रहमान को निशाना बनाया. जहां तुषार को एक चौका और छक्का लगाकर कुल 12 रन मिले, वहीं ठाकुर को किशन द्वारा एक छक्का और चौका सहित 13 रन मिले. पांचवें ओवर में रोहित ने मुस्तफिजुर को चौका और छक्का लगाया और इशान ने भी चौका जड़कर ओवर को 53/0 पर समाप्त किया.

एमआई रन चेज़ पूरा नहीं कर सका, हालांकि रोहित ने 61 गेंदों में अपना दूसरा आईपीएल शतक बनाया. एमआई की पारी 20 ओवरों में 186/6 पर समाप्त हुई, जिसमें रोहित (63 गेंदों में 105*, 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से) और मोहम्मद नबी (7 गेंदों में 4*) नाबाद रहे. पथिराना (4/28) सीएसके के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. तुषार और मुस्तफिजुर ने एक-एक विकेट हासिल किया.

इससे पहले, रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के शानदार अर्धशतक और अंतिम ओवर में एमएस धोनी की छक्कों की ‘माही स्पेशल’ हैट्रिक ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ मैच में 206/4 पर पहुंचा दिया.