लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक, दायित्वों को निर्वहन करने का निर्देश

रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने लोकसभा चुनाव के लिए गठित कोषांग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में कोषांग के अधिकारियों द्वारा किए जा रहें कार्यों के संबंध में चर्चा की गई. इस दौरान विभागीय दिशा निर्देश के आलोक में सभी कार्यों को ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया.

दायित्वों को ससमय करें निर्वहन

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने बैठक में कोषांग के प्रभारी पदाधिकारियों को कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत निर्देशों के अन्तर्गत दिये गये प्रावधानों के अनुसार निर्वाचन की सभी प्रक्रिया ससमय सारणी के अनुसार पूरा करें. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का सभी कोषांग अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन सुनिश्चित करने को कहा गया.

72 घंटे में क्या करना है इसकी तैयारी करें

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी अगले 72 घंटे में क्या करना है इसकी तैयारी करें. चुनाव आयोग के दिए गए दिशा-निर्देश का पालन शतप्रतिशत पूरा करें.

योग्य मतदाताओं से मतदान करने की अपील

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने योग्य मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि सभी अवश्य रूप से मतदान करते हुए औरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें. लोकतंत्र के पर्व में अपनी सहभागिता निभाए.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष कुमार, परिवहन पदाधिकारी अखिलेश कुमार, समाज कल्याण पदाधिकारी सुरभि सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उर्वशी पांडे, उप निर्वाचन पदाधिकारी विवेक कुमार सुमन, शिक्षा अधीक्षक मिथलेश केरकेट्टा, पंचायती राज पदाधिकारी राजेश कुमार साहू, आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप भगत व सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: ग्रामीण बच्चों को कॉलेज की पढ़ाई के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं, गांवों में खोले जा रहे डिग्री कॉलेज : चम्पाई सोरेन

इसे भी पढ़ें: बिहार मंत्रिमंडल विस्तार : सीएम नीतीश ने रखा गृह विभाग, डिप्टी सीएम सम्राट-विजय को वित्त व पथ निर्माण, देखें लिस्ट