I.N.D.I.A गठबंधन की रैली में कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला, कहा- NDA सरकार ने हमारे संवैधानिक मूल्यों को नष्ट कर दिया

नई दिल्ली : झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन दिल्ली दौरे पर हैं. कल्पना सोरेन रविवार को इंडिया एलायंस की रैली में शामिल होने रामलीला मैदान पहुंचीं. उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन की महारैली में कहा कि आज यहां उमड़ी भीड़ इस बात की गवाही दे रही है कि जिस तरह से तानाशाही ताकतों ने लोकतंत्र को खत्म करने के लिए कदम उठाया है, उसे खत्म करने के लिए आज यह सभा आयोजित की गयी है. .

कल्पना ने कहा कि आज भारत में बाबा साहेब के संविधान से मिली सभी गारंटी को एनडीए सरकार खत्म कर रही है. उन्होंने हमारे संवैधानिक मूल्यों को नष्ट कर दिया है। आपको (जनता को) अपना वोट सही ढंग से चुनना होगा।’ कल्पना सोरेन ने कहा कि हम अपने देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. भारतीय गठबंधन के दल यहां एकत्र हो रहे हैं और इसके माध्यम से हम देश की जनता और आज यहां एकत्र हुए लोगों से कहना चाहते हैं कि आपको अपने लोकतंत्र के लिए लड़ने के लिए आगे आना चाहिए।

महारैली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, शिवसेना प्रमुख (यूबीटी) उद्धव ठाकरे, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, राजद नेता तेजस्वी यादव, टीएमसी नेता डेरेक ओ’ब्रायन, वामपंथी नेता सीताराम शामिल थे। साथ ही येचुरी, एनसीपी (पवार) शरद पवार समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

आपको बता दें कि पिछले शनिवार को कल्पना सोरेन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मुलाकात की थी. इस मौके पर सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन ने एक-दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत किया. इस मुलाकात के दौरान दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया. इसके बाद कल्पना की मुलाकात कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई। इस दौरान सोनिया गांधी और कल्पना सोरेन ने कई मुद्दों पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें : गिरिडीह पुलिस की छापेमारी में 2 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार