जमशेदपुर में कार्यालय बंद कर सामान ले जा रही थी CABT कंपनी, कर्मियों ने वेतन की मांग को लेकर किया हंगामा

जमशेदपुर: जमशेदपुर के सोनारी थाना क्षेत्र अंतर्गत वीर मंच अखाड़ा के समीप CABT कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों ने अपने बकाया वेतन को लेकर हंगामा कर दिया। कंपनी की ओर से बताया गया कि बकाया वेतन तीन-चार दिनों में मिल जाएगा। लेकिन, कर्मचारी मानने को तैयार नहीं थे। मामले में थाना में ​शिकायत करने की भी बात उठी। कंपनी की ओर से कहा गया कि तीन-चार दिनों में बकाया वेतन मिल जाएगा। लेकिन, कर्मचारी मानने को तैयार नहीं हैं।

क्या है मामला

बताया गया कि CABT कंपनी अपना कार्यालय बंद करके सामान दूसरी जगह भेज रही थी। कंपनी अपना कार्यालय बंद करके किसी दूसरी कंपनी को हैडओवर कर दी है। इसके बाद कार्यालय के सामान को दूसरी जगह भेजा जा रहा है। ये देख कंपनी के कर्मचारियों ने बकाया वेतन के लिए हंगामा कर दिया। कर्मचारियों का कहना है कि जब  कंपनी बंद हो गयी है और कार्यालय भी बंद किया जा रहा है तो वेतन नहीं मिला तो किसके पास जाएंगे। कर्मचारियों ने पहले वेतन देने की बात कही है , अन्यथा थाना में लिखित शिकायत कर देंगे।

25 कर्मचारी हैं, वेतन के लाखों बकाया

कर्मचारियों के ‌अनु‌सार 25 कर्मचारी काम करते है।  एक का वेतन 20 हजार रुपए है, जिससे लाखों रुपए कंपनी पर गमन करने का आरोप लगाया है। सभी का वेतन देखा जाए  तो लाखों में चला जाएगा। अगर कम्पनी वेतन नहीं देगी तो लाखों का गमन कर सकती है, जिससे काम करने वाले कर्मचारियों में हड़कंप मचा है ।