गिरिडीह में सूद समेत पैसा नहीं लौटाने पर दबंगों ने युवक को बांधकर पीटा, वीडियो वायरल

गिरिडीहः सूद और बकाया की रकम अदा नहीं करने पर एक युवक को पोल में बांधकर पीटा गया. बीच-बचाव करने गई युवक की पत्नी के साथ भी दबंगों ने मारपीट की. इस कृत्य का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आयी और एक आरोपी को हिरासत में ले लिया.

यह घटना धनवार थाना इलाके के नावागढ़ चट्टी की है. बताया जाता है कि बिनोद नायक नामक युवक ने गांव के ही उमेश नायक से दो रुपये सैकड़ा के हिसाब से 50 हजार रुपया कर्ज लिया था. पैसा लौटने में देरी हुई तो उमेश और उसके घरवाले आग बबूला हो गए. सोमवार को जब युवक मंदिर से घर लौट रहा था तो दबंगों ने पहले उस व्यक्ति की बाइक छीन ली. इसके बाद युवक बिनोद को पोल में बांध कर बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी.

पिटाई का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीड़ित बिनोद नायक की पत्नी इंद्रा देवी ने धनवार थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. इस सूचना के बाद मारपीट में शामिल आरोपी उमेश नायक को धनवार पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

क्या है आरोप
आवेदन में इंद्रा देवी ने कहा कि सोमवार को उसके पति गांव के ही मंदिर में पूजा अर्चना करने गए थे. वापस लौटने के दौरान उमेश नायक, ब्रह्मदेव नायक और दिवाकर नायक ने उसके पति को रोका. बाइक छीनने के बाद तत्काल नकद 50 हजार का पैसा सूद समेत दो लाख रुपया मांगने लगा. आवेदन में यह भी बताया गया कि जब तत्काल पैसा देने से असमर्थता जताया तो आरोपितों ने उसके पति को पोल में बांध कर पिटाई करने लगे.

इसके अलावा इंद्रा देवी ने कहा कि जब वह बीच-बचाव करने पहुंचीं तो उसके और उसकी सास के साथ भी उन लोगों ने भद्दी-भद्दी गाली देते हुए लात-घुसों से मारपीट की. घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर धनवार पुलिस पहुंची तो दबंगों ने उसके पति को छोड़ा. पीड़ित बिनोद ने बताया कि 50 हजार में सूद समेत 35 हजार उसे दिया था. लॉकडाउन के कारण शेष राशि वह नहीं दे सका था.