हेमंत सोरेन परिवार ने पाप किया है जेल तो जाना ही पड़ेगा:बाबूलाल मरांडी

रांची : भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला और कहा कि हेमंत सोरेन परिवार ने पाप किया है उसे जेल तो जाना ही पड़ेगा। श्री मरांडी संकल्प यात्रा के क्रम में आज झारखंड की उप राजधानी दुमका की धरती से दुमका विधानसभा क्षेत्र की जनता को संबोधित कर रहे थे।तेज बारिश के बीच हजारों की संख्या में जनता जनसभा में उपस्थित थी। श्री मरांडी का भव्य स्वागत किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी ने झामुमो और हेमंत सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि संथाल परगना बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर ओछी राजनीति करना झामुमो बंद करे।
कहा कि झामुमो को प्रेसवार्ता आयोजित करने की क्या जरूरत है,प्रेसवार्ता तो विपक्ष के लोग करते हैं। उनकी तो सरकार है,पुलिस प्रशासन है वे सीधे कार्रवाई करें, एफआईआर करें और जिसने विधि विरुद्ध काम किया है, अपराध किया है उसकी संपत्ति जब्त करें।

श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है। और जब जब भाजपा की सरकार बनती है तो विकास की चर्चा होती है और जब झामुमो,कांग्रेस राजद की सरकार बनती है तो भ्रष्टाचार की चर्चा होती है।उन्होंने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वे बताएं साढ़े तीन वर्षों में उन्होंने राज्य में विकास का कौन सा कार्य किया है।कहा कि संथाल की धरती को भाजपा की सरकार ने विकास से जोड़ा। अटल जी ने संथाली भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल कराया,आदिवासी मंत्रालय बनाया,गांव को प्रधानमंत्री सड़क योजना से जोड़ा और आज नरेंद्र मोदी सरकार ने दुमका में मेडिकल कालेज दिया,देवघर में एम्स स्थापित किए,देवघर में हवाई अड्डा बनाया,दुमका, गोड्डा सभी को रेलवे लाइन से जोड़ा।

श्री मरांडी ने कहा कि झारखंड में आज की भी विकास दिख रहा वह भाजपा सरकार की देन है। झामुमो ने तो अलग राज्य आंदोलन को भी बेचकर नरसिम्हा राव सरकार से पैसा ले लिया जिसके कारण शिबू सोरेन को तिहाड़ जेल भी जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि झामुमो कांग्रेस राजद को राज्य के विकास से नही अपने परिवार के विकास की ंिचता है।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन परिवार खुद भ्रष्टाचार में डूबा है और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण भी दे रहा है। आलम यह है कि परिवार ने भ्रष्टाचार के क्षेत्र का भी बंटवारा कर लिया है। रेलवे साइंिडग भी अपने परिवार में सीता सोरेन,वसंत सोरेन के नाम से बांट लिए हैं।उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को बताना चाहिए कि इतनी संपत्ति कहां से अर्जित की। ईडी पूछ रही तो साफ साफ बता दें,लेकिन ये भयभीत हैं,सुप्रीम कोर्ट जा रहे,महंगे वकील रख कर पैरवी करा रहे। लेकिन प्रधानमंत्री ने लाल किले से कहा है न खायेंगे, न खाने देंगे।

श्री मरांडी ने कहा कि आज राज्य में अपराधी ,भ्रष्टाचारी बेलगाम हैं,बिना पैसे का कोई काम नही होता। यहां तो मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने केलिए भी पैसे देने पड़ते हैं । मोदी सरकार द्वारा गरीबों केलिए भेजे गए अनाज की भी काला बाजारी हो रही।मुख्यमंत्री के क्षेत्र में गरीबों के अनाज की लूट हुई। कहा कि राज्य में हत्या,लूट,बलात्कार चरम पर है और पुलिस वसूली में लगी है।