हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने रामगढ़ में व्यवसायियों और बुद्धिजीवियों के साथ की बैठक, कहा-माफियाओं से रामगढ़ को मुक्त कराना है तो भाजपा को करें वोट

JoharLive Team

रामगढ़ । रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में दो दलों के लिए चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। यहां एक ओर जहां आजसू का 15 सालों का राज दांव पर लगा हुआ है, वहीं भाजपा इसे नए मौके के तौर पर देख रही है। विधानसभा क्षेत्र में आजसू और भाजपा दोनों ही दल व्यवसायियों व बुद्धिजीवियों को अपने पक्ष में करने की जुगत में लगे हुए हैं।
पांच दिनों पहले गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने एक होटल में व्यवसायियों के साथ बैठक की तो भाजपा ने शनिवार रात रोटरी क्लब सभागार में व्यवसायियों और बुद्धिजीवियों के साथ मंथन किया। इस मौके पर रांची के सांसद संजय सेठ और हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने संयुक्त रूप से व्यवसायियों को चुनाव प्रचार में लगने की जिम्मेदारी सौंपी।
इस मौके पर जयंत सिन्हा ने कहा कि रामगढ़ जिला वर्तमान समय में कोयले की राजधानी के तौर पर स्थापित हो गया है। यहां कई उद्यम स्थापित होने वाले हैं। यही वजह है कि यहां अरबों रुपए निवेश होंगे। जिसका लाभ यहां के व्यवसायियों को ही मिलेगा। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि एक दल यहां अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए माफियाओं के साथ काम कर रहा है। पिछले 15 वर्षों से उसने लोगों को डराकर रखा है। अगर वह दोबारा जीतता है तो रामगढ़ विधानसभा में माफियाओं का राज हो जाएगा। इससे अगर मुक्ति पाना है तो व्यवसायियों को न केवल भाजपा के लिए वोट करना होगा, बल्कि उन्हें अपने क्षेत्र में प्रचार भी करना होगा। उन्होंने कहा कि व्यवसायियों के लिए काफी कुछ करने की तैयारी सरकार ने कर रखी है। चुनाव के बाद यह सारी चीजें धरातल पर उतरेंगी। रामगढ़ जिले में भी व्यवसायियों को इसका लाभ मिलेगा।
इस मौके पर रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा कि पार्टी में रहते हुए मैंने कई लोगों के साथ काम किया है। व्यवसायियों के लिए सुरक्षा सबसे अहम है जो सिर्फ भाजपा दे सकती है। दूसरे दल व्यापारियों को सिर्फ लूटने का काम करते हैं। संजय सेठ ने कहा कि गांव की सरकार का नारा दिया जा रहा है लेकिन हकीकत यह है कि आजसू परिवार की सरकार बनाने जा रही है। रामगढ़, बड़कागांव, मांडू, गोमिया, सिल्ली इन सभी सीटों पर एक ही परिवार के लोग चुनाव लड़ रहे हैं।
इस मौके पर व्यवसायियों से रूबरू होते हुए भाजपा उम्मीदवार रणंजय कुमार और कुंटू बाबू ने कहा कि किसी व्यवसायी को डरने की जरूरत नहीं है। कोई भी आपकी तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकता है। उन्होंने कहा कि मैं 24 घंटे आपकी सेवा में तत्पर हूं। इस चुनाव में जिस तरीके से पार्टी ने मुझपर भरोसा जताया है, मैं आप सभी से भरोसे की उम्मीद रखता हूं। भाजपा कोई दलालों की पार्टी नहीं है। यहां हर समस्या का समाधान है। आजसू पूरे विधानसभा क्षेत्र में गुंडागर्दी कर लोगों को परेशान कर रही है। इन परेशानियों से निजात दिलाने का काम भाजपा करेगी। बैठक में जिला अध्यक्ष शेखर चौधरी, संजय सिंह, अशोक जैन, अरुण राय, विजय मेवाड़, तिलक राज मंगलम सहित कई लोग मौजूद थे।