कर्नाटक में ‘वसूली गिरोह’ चला रही सरकार, टेक हब को टैंकर हब में बदल दिया है: पीएम मोदी

बागलकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी “कर्नाटक में सरकार नहीं बल्कि जबरन वसूली गिरोह चला रही है” और “टेक हब” को “टैंकर हब” में बदल दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में सरकार नहीं चला रही है, बल्कि एक ‘जबरन वसूली गिरोह’ चला रही है. कर्नाटक जो एक तकनीकी केंद्र के रूप में जाना जाता है और दुनिया में अपना नाम बनाया है, कांग्रेस ने इसे ‘टैंकर हब’ बना दिया है. ये लोग एक का सपना देख रहे हैं 2जी घोटाले जैसा घोटाला.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको कुछ अंदर की जानकारी बता रहा हूं क्योंकि केंद्र को इस बारे में जानकारी है, वह दिन दूर नहीं जब कर्नाटक में कांग्रेस सरकारी कर्मचारियों को भुगतान नहीं कर पाएगी. सभी अनुभवी लोग और यहां तक कि देश का इतिहास भी यही कहता है’ कांग्रेस आई, तबाही लाई”. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में बड़े-बड़े चुनावी वादे किये थे. उन्होंने आरोप लगाया कि विधायकों को विकास कार्यों के लिए फंड नहीं मिल रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक को अपना ‘एटीएम’ बना लिया है. इतने कम समय में इन लोगों ने कर्नाटक का सरकारी खजाना खाली कर दिया है. स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि वहां के विधायकों को विकास गतिविधियों के लिए धन नहीं मिल रहा है. पीएम मोदी ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सिद्धारमैया सरकार की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि जब हमारी एक बेटी को हुबली में कई बार चाकू मारा गया, तो यहां की सरकार ने अपने ‘वोट बैंक’ को बचाने के लिए उस बेटी की गरिमा पर हमला करना शुरू कर दिया. कर्नाटक में कट्टरपंथी बेकाबू हो गए हैं, एक दुकानदार अपनी दुकान में ‘हनुमान चालीसा’ सुन रहा था हमला किया गया.

ये भी पढ़ें: SC से ममता सरकार को बड़ा झटका, जारी रहेगी संदेशखाली मामले में CBI जांच