गोरखपुर : जेल में कैदियों का हंगामा, डिप्टी जेलर समेत चार को पीटा, जमकर हुआ पथराव

JoharLive Desk

बस्ती : गोरखपुर में पुलिस पूछताछ के दौरान एक कैदी की पिटाई करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार की सुबह कैदियों ने जेल में जमकर हंगामा किया। साथ ही डिप्टी जेलर समेत चार सिपाहियों की बुरी तरह से पिटाई कर दी।
घटना की सूचना मिलते ही डीएम-एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। हालात नियंत्रण से बाहर बताए जा रहे हैं, जेल के अंदर ईंट पत्थर भी चले।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को सीओ क्राइम वीर सिंह जेल में बंद कुछ कैदियों से पूछताछ करने आए थे। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने एक कैदी की पिटाई कर दी थी।

इस बात पर रात में ही कैदी भड़क गए, सुबह 6:00 बजे सभी कैदी एकजुट हो गए और निरीक्षण पर आए डिप्टी जेलर प्रभात पांडे, सिपाही अजय सिंह समेत चार लोगों को पिटाई कर दी।
पिटाई की खबर मिलते ही डीएम-एसएसपी भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कैदियों ने पेड़ पर चढ़कर ईंट पत्थर बरसाए। जेल प्रसाशन का कहना है कि सीओ गुरुवार को आए थे बंदियों से पूछताछ के दौरान बैरक में उनकी पिटाई की थी। उससे आक्रोश भड़का है। रोटी कम और दाल पतली होने की शिकायत वाली बात पर जेल प्रशाशन ने कहा कि जब भीड़ जुटती है तो तमाम अन्य बातें भी सामने आती हैं।

जेल अधीक्षक ने कहा कि रोटी वाले मामले की भी जांच कराकर समस्या को दूर कराया जाएगा। एक घंटे में जेल अधीक्षक लखनऊ से गोरखपुर जेल पहुंच जाएंगे।

बंदी फिलहाल शांत हो गए हैं। जेलर द्वारा पुलिस के बाहर निकलने पर बातचीत की गई। सुबह 6 बजे बवाल शुरू हुआ था। बवाल करने वाले बंदियो की सूची बनाकर उन्हें दूसरी जेल भेजने के लिए पत्र भी लिखा जाएगा।