आपस में भिड़े गोमिया विधायक लंबोदर महतो व पूर्व विधायक योगेंद्र महतो, जमकर हुई धक्का-मुक्की

बोकारो: गोमिया प्रखंड के बड़की सीधाबारा पंचायत के तुसको फुटबॉल मैदान में शुक्रवार को सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों के वितरण को लेकर गोमिया के विधायक डॉ लंबोदर महतो और पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो आपस में भिड़ गए. विवाद बढ़ने पर दोनों नेताओं के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्का शुरू हो गई. एक-दूसरे पर कुर्सियों की फेंका-फेंकी भी हुई.

शुरू में सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था. शिविर में आए ग्रामीण अपनी आवश्यकता अनुसार योजनाओं का आवेदन पत्र जमा कर रहे थे. इस मौके पर प्रखंड कार्यालय की ओर से कुछ लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया जाना था. कार्यक्रम में पूर्व विधायक सह मंत्री का दर्जा प्राप्त योगेंद्र प्रसाद महतो पहले से मौजूद थे. लिहाजा, उन्होंने प्रखंड के अधिकारियों से कहा कि उनकी सरकार है, इसलिए वे परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. इस पर अधिकारी दबाव में आ गए और योगेंद्र महतो के हाथों परिसंपत्तियों का वितरण शुरू करा दिया. इसी बीच वर्तमान विधायक डॉ लंबोदर महतो कार्यक्रम में पहुंच गए. पहुंचते ही अधिकारियों से कहा कि कैसे परिसंपत्तियों का वितरण किया जा रहा है. प्रोटोकॉल का पालन क्यों नहीं किया जा रहा है. इतना सुनते ही पूर्व विधायक योगेंद्र महतो ने कहा कि हमारी सरकार है. वह परिसंपत्तियों का वितरण कर सकते हैं. इसी बात को लेकर दोनों ओर से बहस होने लगी. माहौल गर्म हो गया. वहां मौजूद दोनों नेताओं के कार्यकर्ता भी बहस में शामिल हो गए और दोनों ओर से धक्का-मुक्की शुरू हो गई. वहां रखे टेबल-कुर्सी की फेंका-फेंकी होने लगी. कार्यकर्ताओं के बीच लात-जूते भी चलने लगे. वहां मौजूद कुछ प्रबुद्ध लोगों व प्रशासन के अधिकारियों ने दोनों नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं को समझाकर अलग किया. इसके बाद मामला को शांत हुआ.

विधायक ने क्या कहा

गोमिया विधायक डॉ लंबोदर ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार स्थानीय विधायक को परिसंपत्तियों का वितरण करने का अधिकार है. वह बीडीओ से सवाल पूछ रहे थे कि दूसरे लोग कैसे वितरण करेंगे, तभी पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने अंगुली दिखाकर बात की. यह ठीक नहीं है.

पूर्व विधायक ने क्या कहा

पूर्व विधायक सह मंत्री का दर्जा प्राप्त योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि जब लोग सरकार के इस कार्यक्रम को फेल बता रहे हैं, तो परिसंपत्तियों का वितरण करने कैसे पहुंच गए. इसी बात पर टेबल-कुर्सी उलट दिया.

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.