अंतर्राज्यीय लुटेरा गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार, रुपये बरामद

Joharlive Team

रांची। सरायकेला-खरसांवा पुलिस ने अंतर्राज्यीय लुटेरा गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लूट के पैसे भी बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार अपराधियों में सुभाष सिंह, महोदव प्रमाणिक उर्फ लुल्का, राम चंद्र दास उर्फ लास्टु दास और पशुपति नाथ महतो शामिल हैं। इनके पास से लूट के एक लाख 65 हजार 510 रूपये, घटना में इस्तेमाल किया गया बाइक और दो मोबाईल फोन बरामद किये गये हैं।

सरायकेला के एसपी कार्तिक एस ने शनिवार को बताया कि पूर्वी सिंहभूम के बोड़ाम थाना के पहाड़पुर निवासी भीष्मा नाथ महतो ने नीमडीह थाना में सूचना दी थी कि बाड़ेदा होते हुए पुरुलिया के बलरामपुर सामान खरीदने जाने के क्रम में धोबो डुंगरी के समीप अपराधियों ने उनसे एक लाख अस्सरती हजार रुपये लूट लिए हैं। सूचना दस जनवरी को दी गई। सूचना के बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया और संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की गयी। छापेमारी के क्रम में लूट में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि भीष्मानाथ महतो रोज दुकान के लिए सामान लाने जाते थे। वे नौ जनवरी को भी सामान लाने बोलेरो पिकअप से जा रहे थे। उसी गाड़ी में लूटकांड में शामिल सुभाष सिंह भी बैठा था। वह पल-पल की खबर गिरोह के सदस्योंं को दे रहा था। वह घटना की जगह पहुंचने की सूचना देकर रास्तेब में ही उतर गया और उसके तीन साथियों ने योजना के अनुसार लूट की घटना को अंजाम दिया।

लूट को अंजाम देनेवाले गिरोह के सदस्यों में तीन सरायकेला-खरसावां के जबकि एक पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के हैं। पशुपतिनाथ महतो पुरुलिया के बड़ाबाजार थाने के मुडासीह का रहने वाला है। एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में सरायकेला-खरसावां पुलिस शामिल थीं।