कानपुर में ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे, रेल सेवा बाधित

JoahrLive Desk

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में बुधवार सुबह बड़ा हादसा टल गया। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर एक ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इस दौरान ट्रेन ने कानपुर सेंट्रल की बाउंड्री को भी तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि कानपुर-लखनऊ मेमू लखनऊ से कानपुर आ रही थी। इसी दौरान स्टेशन छोड़ते समय यह हादसा हो गया। रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

ट्रेन को दोबारा पटरी पर लाने के प्रयास जारी हैं। पटरी चेंज करते समय यह हादसा हुआ है। दुर्घटना में कई पिलर भी टूट कर गिर गए हैं। ओएचई तार और पोल टूट गया है। सारी तारों का करंट बंद है।

हादसे से स्टेशन पर हड़कंप मच गया। ट्रेन की रफ्तार धीमी होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन में लखनऊ से कानपुर आने वाले यात्री सवार थे।

सेंट्रल स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 3 से 10 तक पूरा ब्लॉक हो गया है। सभी ट्रेनें रुकी हैं। दो नंबर और एक नंबर पर गाड़ी चल रही है। कानपुर-लखनऊ के बीच सभी स्टेशनों पर 1 घंटे के ब्लॉकेज का एलान हुआ है। अभी कोई भी गाड़ी नहीं जाएगी। जानकारी के अनुसार हादसे की वजह से ट्रेन-18 भी फंसी है।