धनबाद : कुमारधुबी बाजार में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर राख

धनबाद। निरसा विधानसभा क्षेत्र के कुमारधुबी बाजार में रविवार देर रात तकरीबन 1:30 बजे आग लग जाने से कई दुकानें जलकर खाख हो गई। इस अगलगी में कपड़े की दुकान, फल, सब्जी, पूजा सामग्री व राशन सहित कई अन्य दुकानें चपेट में आ गई।

घटना की सूचना पर आसपास के लोग और दुकान मालिक मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। आग पर काबू पाने के लिए लोगों द्वारा काफी प्रयास किया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। धीरे धीरे आग ने भयावह रूप ले लिया। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियों को लगाना पड़ा। सूचना पर स्थानीय मुखिया, कुमारधुबी पुलिस, मैथन पुलिस और एगारकुण्ड बीडीओ मौके पर पहुच स्थिति का जायजा लिया। इस आगलगी में हुए नुकसान का अभी तक ठीक से आकलन नहीं किया जा सका है, वैसे दुकानों का कहना है कि इसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। घनी आबादी वाले बाजार में लगे बिजली के खम्बो की लंबाई काफी कम होने की वजह से इसपर से गुजरने वाली बिजली की तारे काफी नीचे तक लटकती रहती है। यहां दुकानें प्लास्टिक, बांस और लोहे की सीट के बने हुए हैं, जिससे इस तरह की दुर्घटना की स्थिति हमेशा बनी रहती है।