लातेहार में सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों द्वारा छिपाया गया विस्फोटक बरामद, बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे उग्रवादी

रांची: नक्सल विरोधी अभियान में लगे लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मनिका थाना पुलिस की ओर से चलाए गए सर्च अभियान के दौरान बरवइया जंगल में नक्सलियों की ओर से छिपाकर रखे गए बम बरामद किए गए हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से इन विस्फोटकों को रखा गया था।

लातेहार SP अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है । मनिका थानेदार शुभम कुमार ने बताया सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए कुल 25 सीरीज बम लगाए गए थे। इसके बाद शुक्रवार को जंगल में सर्च अभियान चलाया गया। सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने जमीन में छिपाकर रखे गए कुल 25 सीरीज बम को बरामद किए । बम का वजन लगभग 25 किलो ग्राम था। बरामद सभी बम को डिफ्यूज कर दिया गया है।

बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे उग्रवादी
पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि इलाके में सक्रिय उग्रवादी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। पुलिस की ओर से हाल के दिनों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस लिए उग्रवादी बौखलाए हुए हैं। अपने कैंप को सुरक्षित रखने के लिए जंगल में जगह-जगह विस्फोटक प्लांट किए गए थे।