दुमका : कोरोना महामारी से बचाव के लिए अपने घराें मे रहकर सरकार और प्रशासन का साथ दें : उपायुक्त

Joharlive Team

  • उपायुक्त राजेश्वरी बी ने रानीश्वर प्रखंड स्थित सिद्धो कान्हो मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया

दुमका। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने रानीश्वर प्रखंड स्थित सिद्धो कान्हो मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि सिद्धो कान्हो मेडिकल कॉलेज अस्पताल को कोविड केअर सेंटर के रूप में चिन्हित किया गया है। उन्होंने अस्पताल में व्यवस्थित किये गये तमाम चिकित्सीय व्यवस्था और सुविधा के बारे में जानकारी ली। इस अस्पताल में करीब 150 बेड की व्यवस्था है।

अस्पताल में कोरोना पोजिटिव मरीजों के लिए अलग सेक्शन बनाया जाएगा एवं संदिग्धों के लिए अलग सेक्शन बनाया गया है। कोविड-19 के लिए मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सकों और सफाईकर्मियों आदि की समुचित सुरक्षा को लेकर भी व्यवस्था का निरीक्षण किया। चिकित्सीय उपकरण और दवा की उपलब्धता पर भी उपायुक्त व सिविल सर्जन ने चर्चा की। उपायुक्त ने विधि-व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दिये।

वार्ड में मरीजों को पहुंचाने के लिए व्हीलचेयर, स्टेचर की व्यवस्था भी की गयी है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री दीदी किचन का निरीक्षण किया। उन्होंने दीदी किचन के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी हासिल की साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, हाथ धोने की समुचित व्यवस्था कराने आदि पर विशेष ध्यान देते रहने की बात कही।

उपायुक्त ने कहा इस महामारी से बचाव के लिए अपने घराें मे रहकर सरकार और प्रशासन का साथ दें। इस मौके पर उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर, प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, सिविल सर्जन, व जिले के अन्य वरीय पदादिकारी उपस्थित थे।