उपराष्ट्रपति के धनबाद आगमन को लेकर अलर्ट मोड में जिला प्रशासन, अधिकारियों ने तैयारियों को लेकर की बैठक

धनबाद: आईआईटी-आइएसएम स्थापना दिवस, दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शिरकत करेंगे. इसको लेकर डीसी, एसएसपी ने संयुक्त रूप से तैयारी को लेकर बैठक किया. वहीं उन्होंने उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर नियुक्त मजिस्ट्रेट, पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिया.

मजिस्ट्रेट और सभी पुलिसकर्मियों दिया गया आवश्यक निर्देश

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के धनबाद आगमन को लेकर धनबाद जिला प्रशासन एवं पुलिस हाई अलर्ट मोड में है. शनिवार को बिरसा मुंडा स्पोर्ट्स कंपलेक्स में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे जवानों पुलिस पदाधिकारी एवं मजिस्ट्रेट को डीसी वरुण रंजन, एसएसपी संजीव कुमार ने फाइनल ब्रीफ किया. ब्रीफिंग के माध्यम से मजिस्ट्रेट और सभी पुलिसकर्मियों, सुरक्षा फोर्स को आवश्यक निर्देश दिया गया. बताया गया कि कैसे सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखना है, किन-किन गलतियों पर काबू पाना है, किन लोगों को एंट्री देनी है, किन लोगों को नहीं देनी है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग समेत तमाम जो विभाग हैं वह अलर्ट मोड पर रहेंगे.

करीब 3000 जवान सुरक्षा के लिए पहुंचे

वहीं डीसी एवं एसएसपी ने बताया कि करीब 3000 जवान सुरक्षा के लिए पहुंचे हैं. इसके अलावा सैकड़ो की संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं 60 की संख्या में मजिस्ट्रेट और बाहर से आए हुए 6 आईपीएस ऑफिसर और धनबाद जिले के तमाम जो आईपीएस ऑफिसर है, जिन्हे ग्रामीण एवं सिटी एसपी की निगरानी में कार्यक्रम को सम्पन्न कराना है. वहीं बड़े वाहनों के प्रवेश पर भी रोक  लगाया गया है. वहीं गूगल मैप के जरिए 15 मिनट पहले बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: मेदिनीनगर: पर्यावरण जागरूकता के लिए सीआरपीएफ जवान साइकिल से नई दिल्ली रवाना