देवघर में श्रद्धालुओं को अब ट्रैफिक जाम से नहीं होगी परेशानी, प्रशासन ने किया खास इंतजाम

देवघर : देवघर में श्रावणी मेला का आगाज होते ही श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ते देख वाहनों की संख्या भी इजाफा देखने को मिली है। जिसके कारण बाबा नगरी में ट्रैफिक जाम से श्रद्धालुओं को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। लेकिन प्रशासन ने इसका खास इंतजाम कर दिया है।

नो एंट्री में भी प्रवेश कर जाते हैं वाहनचालक

बताया जा रहा है कि टोटो, ऑटो रिक्शा और अन्य वाहनों के नो एंट्री में भी प्रवेश कर जाते हैं जिसके कारण मुसीबतें और बढ़ जाती है। प्रशासन की ओर से तय किए गए रूट की वाहनचालक अनदेखी करते हैं और मनमाने ढंग से गाड़ियां चला रहे हैं। इससे सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो रही है। जाम के चलते न केवल स्थानीय लोगों को बल्कि बाहर से आ रहे श्रद्धालुओं को भी भारी दिक्कत हो रही हैं।

डीएसपी ने संभाली ट्रैफिक की कमान

इन सबको देखते हुए डीएसपी आलोक रंजन ने खुद ट्रैफिक की कमान संभाली। डीएसपी आलोक रंजन सड़क पर उतरे यातायात पुलिस की पूरी टीम को लेकर टावर चौक से लेकर पूरे मेला क्षेत्र में लगे जाम को हटाया। इसके अलावा सभी टोटो, ऑटो और वाहनों को उनके वास्तविक रूट पर भेजा। देखते ही देखते 4 घंटों में पूरा मेला क्षेत्र ट्रैफिक जाम से मुक्त हो गया। डीएसपी आलोक रंजन ने ड्यूटी पर से गायब कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की सिफारिश भी कर दी। अपनी ड्यूटी पर सही से काम नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों को उन्होंने जमकर लताड़ लगाई।

जगह-जगह पर लगाए गए बेरिकेटिंग

लगातार जाम की शिकायत मिलने के बाद डीटीओ शैलेंद्र रजक भी वहां पहुंचे और फिर पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए ट्रैफिक जाम से निजात दिलाया। इसके अलावा शहर में कई जगह बेरिकेटिंग भी लगाए गए। सभी वाहन चालकों को कड़ी चेतावनी दी गई है कि इसके बाद से अगर नो एंट्री जोन में गाड़ियां प्रवेश करती हैं तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही पुलिसकर्मियों को अपने स्थान पर लगातार बने रहने की हिदायत भी दी गई है। डीएसपी ने साफ तौर पर ऐलान कर दिया है कि यह व्यवस्था पूरे श्रावण मास के दौरान जारी रहेगी।