सोशल मीडिया पर रहेगी कड़ी नजर, विद्वेष फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : उपायुक्त

जामताड़ा : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी जामताड़ा कुमुद सहाय की अध्यक्षता में होली पर्व को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय शांति समिति की बैठक जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर, जामताड़ा में आयोजित की गई. बैठक को संबोधित करते उपायुक्त ने कहा कि जामताड़ा जिले में सभी पर्व त्योहार हमेशा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया है. ऐसे में जिलेवासी आगामी होली पर्व भी हर्षोल्लास के साथ सादगी और संयमपूर्वक से मनाएं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है. ऐसे में इस बात का पूरा ख्याल रखना है कि किसी भी हाल में आचार संहिता का उल्लंघन ना हो.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर बिना तथ्यों को जाने और बिना सत्यापन के किसी प्रकार का पोस्ट नहीं करना है. जिला प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम आदि पर पैनी नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के ग्रुप के एडमिन भी सक्रिय रहे, कोई भी बिना तथ्य के संदेश का आदान प्रदान ना करें, साथ ही आचार संहिता का भी उलंघन नहीं हो अन्यथा आदर्श आचार संहिता उल्लंघन पर एडमिन पर आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने शांतिपूर्ण और सोहार्दपूर्ण माहौल में पर्व मनाने की अपील की है. होली पर जबरन किसी को रंग नहीं लगाएं. माता पिता एवं अभिभावक अपने बच्चो पर नजर रखें. किसी प्रकार की सुचना होने पर तुरंत बताएं. होली में शराब पीकर हुडदंग करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक अनिमेष नैथानी ने कहा कि होली के दिन जिले भर में ड्राई डे रहेगा और शराब के बिक्री पर रोक रहेगी. उन्होंने कहा कि डीजे आदि पर रोक रहेगा, भड़काऊ एवं अश्लील गाना बजाने वालों पर कड़ी करवाई कि जाएगी.

इसके अलावा क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चलाया जायेगा, रैश ड्राइविंग के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर उपरोक्त के अलावा उप विकास आयुक्त निरंजन कुमार, परियोजना निदेशक आईटीडीए जुगनू मिंज, अपर समाहर्ता पूनम कच्छप, अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता ओम प्रकाश मंडल, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास आनंद लांगुरी सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे.