दशय नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन, प्रतिभागी हुए सम्मानित

जामताड़ा : आजसु पार्टी की ओर से प्रखंड के बेना मैदान में शनिवार को दुर्गा पूजा के मौके पर दशय नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मौके पर बड़ी संख्या में विभिन्न पंचायत के सैकड़ों की संख्या में आदिवासी कलाकारों ने भाग लिया. बता दें की यह कार्यक्रम पूरी तरीका से प्रतियोगिता के आधार पर किया गया और बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. इसके अलावा जो ग्रुप पुरस्कार से वंचित रह गया उन्हें संत्वाना पुरस्कार मिला.


सभ्यता और संस्कृति के साथ परंपराओं को जिंदा रखा है

इस मौके पर कार्यक्रम का शुरुआत में गांव के लोगों ने माझी हड़ाम और प्रधान को पांव धोकर और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. वहीं, आजसू के केन्द्रीय सचिव प्रधानों को पांव धोकर सम्मानित किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद तरुण गुप्ता ने कहा कि झारखंड बनने के इतने वर्षों के बाद भी इन आदिवासी प्रधान और लोक कलाकारों को झारखंड में जो सम्मान मिलना चाहिए था, वो नहीं मिल पाया है. कहा कि आज भी आदिवासी समाज गरीबी और गुरबत की जिंदगी जी रहे हैं, कई आदिवासी सरकार आयी और चली गई, पर इन आदिवासी भाइयों का सपना आज भी पूरा नहीं हो सका.

कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में रमेश पंडित, रमेश रावत, गुलाब रावत, राकेश रवानी, पिंटू यादव, सोपान यादव, साजिद आंसारी, सचिन घोस, अविजित पंडित, ब्रज किशोर मरांडी के अलावे आदिवासी धर्मगुरु ग्राम प्रधान माझी हडाम के साथ मौके पर बड़ी संख्या में आजसू पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: डीसी नैंसी सहाय और एसपी मनोज रतन चौथे ने किया पंडाल का उद्घाटन