सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में दही-हांडी प्रतियोगिता, आंखों में पट्टी बांध फोड़ी मटकी

जमशेदपुर: सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर परिसर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के तीसरे दिन गुरुवार को दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता हुई, जहां मुख्य रूप से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद थे। दही हांडी प्रतियोगिता में कुल 60 प्रतिभागियों ने भाग लिया। आंखों पर पट्टी बांधकर मटकी फोड़ने की प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागी बारी से बारी से जोर आजमाइश कर रहे हैं। इसी क्रम में भगवान श्री कृष्ण को समर्पित दही हांडी फोड़ी गई।

तीन दिनों से चल रहा आयोजन

उन्होंने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य पर तीन दिनों से लगातार कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। पहले दिन श्री कृष्ण भगवान को सजाने की प्रतियोगिता, दूसरे दिन सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता और गुरुवार को तीसरे दिन दोनों प्रतियोगिताओं का फाइनल राउंड चल रहा है। साथ ही दही हांडी फोड़ प्रतियोगिता भी हो रही है।

पुरस्कृत होंगे विजेता प्रतिभागी

सूर्य मंदिर कमिटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लिये प्रतिभागियों ने आंख में काली पट्टी बांधकर 6 फीट ऊंचाई में बंधी दही हांडी को फोड़ने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा सफल प्रतिभागियों को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।