सिमडेगा : हिरण का शिकार करने वाला अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

सिमडेगा : जिला के बानो प्रखंड के अंतर्गत बड़काडुईल में दो जंगली हिरण को मारने वाले को वन विभाग ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जानकारी के अनुसार बानो वन क्षेत्र के अन्तर्गत छोटकडुईल में हिरण मारने की घटना की जानकारी वन क्षेत्र कर्मियों को गुप्त सूचना मिली की बानो के बड़काडूईल गांव निवासी जगदेव सिंह के खेत में दो हिरण मारे गए हैं.

सूचना प्राप्त होते ही बानो वन क्षेत्र पदाधिकारी अभय कुमार के नेतृत्व में बानो वनरक्षी लखींद्र सिंह वनरक्षी अनुज मिंज उदय प्रताप एवं अन्य वन कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. जहां आरोपी जगदेव सिंह दो कोटरा हिरण को मार कर उसके खाल और हिरण के सिंघ को निकालते हुए रंगे हाथों पकड़ा, वन कर्मियों ने तुरंत उसे गिरफ्तार कर हिरण के सिंघ और खाल सहित छुरी आदि सामानों को जब्त कर लिया.

वहीं वन विभाग कर्मियों द्वारा पूछताछ करने पर जगदेव सिंह ने बताया कि उन दोनों हिरन को मारने में इस गांव के दसरू साय, बाल गोविंद साय, विजय सिंह एवं बलराम सिंह भी शामिल था, इन सभी अभियुक्तों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जगदेव सिंह को वन विभाग ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं मारे गए हिरण के अंगों को पशु चिकित्सा की उपस्थिति में पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार कर अंगों को वन परिसर में दफना दिया गया.

इसे भी पढ़ें: अब विशाखापट्टनम तक जाएगी संबलपुर बनारस एक्सप्रेस