खेलगांव से कोरोना पॉजिटिव महिला को रात में लाया गया रिम्स, मेडिकल टीम लगी है देखरेख में

Joharlive Team

रांची : हिंदपीढ़ी से मिली 22 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला मरीज को मंगलवार रात रिम्स लाया गया है। डॉक्टरों की टीम ने उसे आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। महिला मरीज के साथ उसके पति भी रिम्स पहुंचे थे। रिम्स में भर्ती कराने के बाद मरीज के पति को वापस खेलगांव भेज दिया गया है। रिम्स में डॉक्टरों की टीम महिला मरीज की देखरेख कर रहे है। इधर, कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद से जिला के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों के बारे में जानकारी एकत्रित करें। इसके बाद जांच के लिए उन्हें आइसोलेशन में भेजे।

https://www.joharlive.com/2020/03/31/corona-knocked-in-ranchi-corona-positive-came-out-in-jamaat-for-investigation/

बता दें कि झारखंड में कोरोना की इंट्री हो गई है। रांची के हिंदपीढ़ी इलाके के मस्जिद से सोमवार को 17 विदेशी समेत 22 लोगों को पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए क्­वारंटाइन के लिए खेलगांव में शिफ्ट किया गया था। जहां से सभी के सैंपल जांच के लिए लिया गया था। जांच के बाद एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवती मलेशिया की रहने वाली है और तबलीगी जमात में धर्म प्रचार के लिए भारत आई हुई थी। जमात के अन्­य लोगों के साथ हिंदपीढ़ी स्थिति मस्जिद से सभी को पुलिस ने निकालकर क्­वारंटाइन के लिए भेजा था।

https://www.joharlive.com/2020/03/31/after-getting-positive-patient-all-the-way-to-hindpiri-will-be-sealed-strictly-followed-by-lock-down-deployment-of-additional-force/

रिम्­स के डॉक्­टर के अनुसार अचंभित करने वाली बात यह है कि युवती में कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाये गये, फिर भी युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई। यह एक चिंता का विषय है। वहीं कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पूरे हिंदपीढ़ी इलाके को लॉकडाउन कर दिया गया है। भारी संख्­या में इलाके में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। वहीं रांची के डीसी राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता ने लोगों से लॉकडाउन का सख्­ती से पालन करने की अपील की है। साथ ही सोशल मीडिया पर फैले अफवाहों पर ध्­यान नहीं देने की अपील की है। वहीं किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर हेल्­पलाइन नंबर पर संपर्क करने की अपील की गई है।