सीआईडी सुलझायेगी हाजत में आत्महत्या मामले की गुत्थी, केस को किया टेकओवर, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Joharlive Team
रांची। चोरी के आरोप में रातू थाना के हाजत में बंद कैदी नेसार खान मौत मामले की जांच अब सीआईडी करेगी। सीआईडी थाना में दर्ज कांड को टेकओवर कर एक बार फिर नये तरीके से जांच करने की तैयारी में है। इससे संबंधित सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। रांची सीआईडी टीम के पदाधिकारी को अनुसंधाकर्ता बनाया गया है।

पहले दिन भी सीआईडी की टीम ने की थी जांच

थाना के हाजत में आत्महत्या का मामला सामने आने के बाद रांची सीआईडी की टीम मौके पर पहुंची थी। पहले दिन भी सीआईडी की टीम ने जांच की। जिसमें कई तथ्यों को एकत्रित की थी। वहीं सीआईडी की टीम ने रात्रि ड्यूटी में तैनात सिपाही से भी पूछताछ की थी। अब सीआईडी की टीम सारे तथ्यों को एकजुट कर मामले को टेकओवर करते हुए जांच शुरु कर रही है। जबकि, रांची पुलिस ने पुलिस मुख्यालय के माध्यम से पूरे मामले की जानकारी राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी दिया है।

23 अगस्त को नेसार ने हाजत में किया था आत्महत्या

रातू थाना के हाजत में नेसार ने 23 अगस्त को कंबल फाड़ कर फांसी लगा ली थी। पुलिस के मुताबिक, चोरी के एक मामले में नामजद आरोपी बनाने के बाद नेसार को पूछताछ के लिए थाना लाया गया था। जहां हाजत में उसने आत्महत्या कर ली थी। जबकि, परिजनों का आरोप था कि खुदकुशी के दिन से चार दिन पहले नेसार को थाना लाया गया था। पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप भी परिजनों ने लगाया था।