मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भरी हुंकार, नाजायज फायदा उठा रही केंद्र सरकार, हमने ठाना तो अंधेरे में चला जाएगा देश

Joharlive Team

देवघर। सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार को कड़ी चेतावनी दी है। देवघर में लोगों को संबोधित करते हुए वो केंद्र सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि हमने लड़कर राज्य लिया है. जरूरत पड़ी तो लड़कर अपना हक भी लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार अपना रवैया नहीं बदलती है तो अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहे।

हाल में केंद्र के निर्देश पर आरबीआई ने राज्य सरकार के खाते से बकाया राशि काट ली थी। यह डीवीसी की बकाया राशि की पहली किस्त के रूप में काटी गई थी। देवघर में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार हमारे धैर्य की परीक्षा ले रही है। उन्होंने केंद्र को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जिस राज्य से पूरा देश जगमगाता है, उसने अगर अपना हाथ खींच लिया तो पूरा देश अंधेरे में डूब जाएगा। हेमंत सोरेन ने कहा कि इस राज्य को पाने के लिए जब हमने आर्थिक नाकेबंदी की थी तो पूरा देश रोया था। इसके साथ ही कहा कि हम भीख नहीं मांगेंगे, हम अपना अधिकार लड़ कर लेना जानते हैं।

वहीं, सीएम ने कहा था कि झारखंड की आर्थिक स्थिति कैसी है इसकी जानकारी केंद्र सरकार को भी है. बावजूद इसके राज्य सरकार के खाते से बिना जानकारी दिए पैसे निकाल लिए गए। जो सही नहीं है। केंद्र ने पीठ में खंजर मारने का काम किया है. जो सही नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले पर वह पुरजोर तरीके से अपनी बात रखेंगे और प्रधानमंत्री को न सिर्फ पत्र लिखेंगे बल्कि उनसे बात भी करेंगे।