बिहार से घूमने आया झारखंड, दशम फॉल में डूबने से मौत

रांचीः बिहार की राजधानी पटना के एक युवक की दशम फॉल में डूबने से मौत हो गई है. फॉल से अभी तक युवक के शव को निकाला नहीं जा सका है. वहीं एनडीआरएफ की टीम और लोकल गोताखोर युवक के शव की तलाश कर रहे हैं. मृतक युवक की पहचान विनीत कुमार (27) पटना के बिहटा निवासी के रूप में हुई है.  वह एक मेडिकल कंपनी में काम करता था. विनीत कुमार अपने दो दोस्त और एक ड्राइवर के साथ मेडिकल कंपनी के काम के सिलसिले में पटना से जमशेदपुर आया था. काम पूरा करने के बाद विनीत अपने दोस्तों के साथ रांची लौट रहे थे, तभी उन लोगों ने दशम फॉल घूमने का मन बनाया.

स्थानीय लोगो के मना करने के बाद भी नहीं माने युवक

इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि एक कार में चार युवक गुरुवार की शाम दशम फॉल पहुंचे थे. जिनमें से एक कार का ड्राइवर था. शाम के समय मे फॉल बंद हो जाता है, इस वजह से फॉल की तरफ जा रहे युवकों को स्थानीय लोगो ने अंदर जाने से मना किया.  लेकिन फिर भी सभी फॉल के अंदर चले गए. एक घंटे बाद अचानक दो युवक की चिल्लाने की आवाज आई और पता चला कि एक यूवक फॉल में डूब गया है. स्थानीय लोगो के द्वारा विनीत को पानी से निकलाने की कोशिश भी की गई लेकिन वह नहीं मिला.

दवाइयों का प्रचार करने आए थे युवक

विनीत के दोस्तों ने बताया कि वे सभी अपने मेडिकल कंपनी के दवाइयों का प्रचार करने के लिए पहले जमशेदपुर गए और उसके बाद रांची जा रहे थे. गुरुवार की रात सभी को रांची में ही ठहरना था और फिर शुक्रवार को रांची में कई डॉक्टरों से मुलाकात कर के वापस लौटना था. इस दौरान सबने दशम फॉल घूमने का मन बनाया. दशम फॉल में ही नहाने के दौरान विनीत का पैर फिसल गया.  जिसकी वजह से वह पानी में डूब गया. वहीं बुंडू डीएसपी रतिभान सिंह ने बताया कि पटना के रहने वाले एमआर विनीत कुमार की दसम फॉल में डूबने की वजह से मौत हो गई है.

शव को फॉल से बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ को बुलाया गया है. एनडीआरएफ कोशिश कर रही है. पुलिस ने विनीत के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है. परिजनों के रांची पहुंचने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, मृतक के दोस्त और कार चालक को थाने में रखा गया है.