Breaking News पूर्णिया एसपी दयाशंकर के घर समेत आठ ठिकानों पर एसयूवी की छापेमारी, मामला आय से अधिक संपत्ति का

भागलपुर। बिहार के पूर्णिया जिला से इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है। पूर्णिया एसपी दया शंकर के घर समेत आठ ठिकानों पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने वाली स्पेशल विजिलेंस यूनिट आय से अधिक संपत्ति मामले में मंगलवार की सुबह से छापेमारी शुरू की।

पटना और पूर्णिया में कुल 8 ठिकानों पर ये छापेमारी चल रही है। आय से तकरीबन 77 लाख रुपए से अधिक का मामला प्रथम दृष्टया में सामने आने के बाद आईपीएस अधिकारी दयाशंकर के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इस कार्रवाई में स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अलावा आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी लगी हुई है।

स्पेशल यूनिट के एसपी पूर्णिया में और आर्थिक अपराध इकाई के एसपी सुशील कुमार पटना में दयाशंकर के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं। यह पहला मौका है जब किसी जिले में तैनात एसपी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई चल रही है। छापेमारी में कुल 70 अधिकारी और पुलिसकर्मी लगे हुए हैं। बीएमपी के दो प्लाटून के अलावा अन्य फोर्स को भी छापेमारी में लगाया गया है।

2016 बैच के आईपीएस अफसर है दयाशंकरपूर्णिया एसपी दयाशंकर 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं। बिहार के कई जिले में एसपी रहे हैं। इनका पदस्थापन विवादित रहा है और लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रही हैं। एसवीयू में मिल रही शिकायतें के बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खां ने एक जांच टीम गठित किया था। जांच में यह पुष्टि हुई की आईपीएस दया शंकर ने कई चल -अचल सम्पत्ति बनाया है जो इनके आय श्रोत से अधिक हैं। प्रथम दृष्टया यह मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा और आय से अधिक पाया गया है।