बिहार चुनाव : भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, कोरोना वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण का वादा

Joharlive Desk

पटना। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया है। बता दें कि बिहार में बीजेपी और जदयू इस बार मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. 122 सीटों पर जदयू + हम और 121 सीटों पर बीजेपी + VIP के उम्मीदवार हैं।

बिहार की जनता को मोदी सरकार पर पूरा विश्वास: निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बिहार के लोग राजनीति और कही बातों को अच्छी तरह समझते हैं। देश में एकमात्र राजनीतिक दल है जो करती है वही करती है। बिहार की जनता को नरेंद्र मोदी की सरकार पर पूरा विश्वास है। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए मुफ्त अनाज देने की घोषणा की थी। पूरे देश के साथ बिहार में भी छठ पर्व तक मुफ्त में गरीबों के घर तक अनाज पहुंचाया जा रहा है।

बिहार में प्रति व्यक्ति आय में काफी इजाफा’

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लालू-राबड़ी शासनकाल की चर्चा करते हुए कहा कि जहां बिहार का पूरा बजट साल 1990 से 2005 तक महज 23 हजार करोड़ का था, वहीं 2005 – 2020 में एनडीए की सरकार में बिहार का बजट 2 लाख 30 हजार करोड़ का हो गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि बिहार का प्रति व्यक्ति आय भी पहले के 15 साल की तुलना में एनडीए के 15 साल में काफी बढ़ा है।