पलामू पुलिस की बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली राजेंद्र भुइयां गिरफ्तार

पलामू : पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जानकारी के मुताबिक, हार्डकोर माओवादी कमांडर राजेंद्र भुइयां को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस ऑपरेशन में पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद थे. हालांकि, अभी तक वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. सूत्रों की मानें तो पुलिस के आला अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

खबर है कि पुलिस ने उसके पास से चार हथियार भी बरामद किये हैं, जिनमें कई देशी और आधुनिक हथियार शामिल हैं. यह पता लगाया जा रहा है कि उसके पास यह हथियार कहां से है. आशंका है कि वह इस हथियार की मदद से चुनाव में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसके पास और कौन से हथियार हैं.

जानकारी के मुताबिक पुलिस काफी समय से उसकी तलाश कर रही थी. उस पर कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. बता दें कि राजेंद्र भुइयां झारखंड और बिहार के सीमावर्ती इलाकों में काफी सक्रिय था. सर्च ऑपरेशन से मिली सफलता

दरअसल, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को गुप्त सूचना मिली थी कि राजेंद्र भुइयां लोकसभा चुनाव के दौरान किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है और इसके लिए वह लगातार अपनी गतिविधियां बढ़ा रहा है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस और सीआरपीएफ की टीम द्वारा पलामू के हुसैनाबाद, छतरपुर, पांडू और हैदरनगर के सीमावर्ती इलाकों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. जहां आज उन्हें बड़ी सफलता मिली है.

ये भी पढ़ें : चोरी के इरादे से घुसे चोर ने बुजुर्ग की चाकू से की हत्या, शादी में गया था पूरा परिवार