लोकसभा चुनाव को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान, डीसी ने मतदान के लिए प्रेरित करने का दिया निर्देश

चतरा: आगामी 20 मई को होने वाले चतरा संसदीय क्षेत्र के लोकसभा चुनाव को शत-प्रतिशत सफल बनाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह कमर कस चुकी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी रमेश घोलप के नेतृत्व में जिले के विभिन्न प्रखंडों में अधिकारी और कर्मी लगातार जन जागरूकता अभियान चलाकर मतदाताओं को जागरूक करने में जुटे हैं. इसी निमित्त चतरा महाविद्यालय सभागार परिसर में चुनाव आयोग स्वीप कार्यक्रम के तहत कर्मियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित और जागरूक करने को लेकर प्रशिक्षण शिविर सह हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान डीसी ने चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों से विशेष रूप में चुनावी प्रक्रिया में शत-प्रतिशत सफलता सुनिश्चित करने को लेकर अपनी भागीदारी निभाने की अपील की.

मतदान में बढ़ोतरी को लेकर जिला प्रशासन ने लिया संकल्प 

डीसी ने कर्मियों से अपील करते हुए कहा कि पहले पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपना मतदान कर लें और फिर ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान केंद्रों पर कैसे पहुंचे इस दिशा में भी सार्थक पहल करें. डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन ने संकल्प लिया है कि पूर्व के लोकसभा चुनाव से इतर इस बार लोकसभा चुनाव में रिकार्ड मतदान में बढ़ोतरी हो. जिले भर के मतदान केंद्रों में मतदाताओं की उपस्थिति शत प्रतिशत कैसे हो इस दिशा में जिला प्रशासन लगातार जन जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को प्रेरित कर रहा है. उन्होंने चुनाव के दिन अवकाश के बावजूद घरों से मतदान के लिए बाहर नहीं निकलने वाले मतदाताओं से भी लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है.

चुनाव खत्म होते ही शुरू होंगी विकास योजनाएं 

डीसी ने जिले के कई इलाकों में सड़क व मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार करने के ग्रामीणों के घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी चुनाव आचार संहिता प्रभावी है. ऐसे में न तो नया काम शुरू किया जा सकता है और न ही कुछ घोषणा की जा सकती. लेकिन इस बात के लिए अस्वस्थ करना चाहता हूं कि चुनाव संपन्न होते ही प्राथमिकता के आधार पर संबंधित इलाकों का सर्वे कराकर वहां विकास योजनाएं शुरू कर दी जाएगी. डीसी ने प्रशिक्षण के बाद शिविर में मौजूद कर्मियों के साथ सामुहिक सेल्फी लेकर उनका उत्साहवर्धन भी किया.

ये भी पढ़ें: झारखंड की सभी 14 सीटों पर इंडी गठबंधन मिलकर लड़ेगा चुनाव, आएगा बेहतरीन रिजल्ट-गुलाम अहमद मीर