हथियार के बल पर आभूषण दुकान में लूट का प्रयास, चार अपराधी गिरफ्तार

Joharlive Team

रांची: लालपुर थाना क्षेत्र स्थित फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी नाम के आभूषण दुकान में शनिवार की रात पांच की संख्या में आए अपराधियों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन दुकानदार और उनके बेटे के साहस की वजह से अपराधी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। दुकानदार पवन गुप्ता और उनके बेटे विक्की ने पांचों अपराधियों का मुकाबला करते हुए उनमें से एक को धर दबोचा और उसका हथियार छीन लिया। इस बीच अपराधियों ने फायरिंग भी की, जिसमें दुकानदार बाल-बाल बच गए।
पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने दुकान में आते ही गार्ड सहित सभी को कब्जे में लेकर लूटपाट करने की कोशिश की, लेकिन इसी बीच आभूषण कारोबारी पवन गुप्ता और उनके छोटे बेटे विक्की अपराधियों से भिड़ गए। विक्की ने एक अपराधी का रिवाल्वर छीनने की कोशिश की, इसी बीच दुकान के दूसरे कर्मचारी भी अपराधियों से भीड़ गए। अपने आप को फंसता देख अपराधियों ने फायरिंग भी की। फायरिंग में आभूषण कारोबारी पवन गुप्ता बाल-बाल बच गए।
हालांकि, अपराधियों के द्वारा चलाई गई गोली दीवाल में लगी, जिसके छर्रे से पवन गुप्ता के चेहरे में चोटें आई हैं। वहीं, उनका भाई भी इस हमले में घायल हुआ है। आसपास के लोगों को इकट्ठा होते देख और पुलिस को आता देख चार अपराधी मौके से फरार हो गए, लेकिन उनमें से एक अपराधी जिसका नाम धर्मेंद्र बताया जा रहा है उसे दुकानदार और स्थानीय लोगों ने मिलकर पकड़ लिया. उसकी जमकर धुनाई की।
लालपुर थानेदार अरविंद कुमार सिंह ने लूटपाट कोशिश की जानकारी मिलते ही अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया, जिसमें तीन अपराधी कांटाटोली बस स्टैंड से पकड़े गए। हालांकि, पांचवा अपराधी मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।