जम्मू और कश्मीर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 1 पायलट की मौत, तीन अधिकारी घायल

Army chopper crashes in Jammu and Kashmir, 1 pilot killed, 3 officers injured

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। हेलीकॉप्टर में 3 सेना के अधिकारी सवार थे। वहीं इस हादसे में 1 पायलट की मौत हो गई है, जबकि 2 पायलट गंभीर रूप से घायल है,उन्हें इलाज के लिए उधमपुर के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। मामले को लेकर सेना की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि गुरुवार को करीब सवा ग्यारह बजे ऑपरेशनल मिशन पर रवाना हुए ध्रुव हेलीकॉप्टर ने किश्तवाड़ की मरुआ नदी के तट पर लैंडिंग के दौरान हादसे की चपेट में आया। जानकारी के मुताबिक, पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को तकनीकी खराबी की सूचना दी थी।


इसके तुरंत बाद बचाव अभियान मौके पर रवाना हुआ। सेना की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं। विमान में दो पायलट और एक टेक्नीशियन सवार थे। तीनों घायल कर्मियों को उधमपुर के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

गौरतलब है कि 16 मार्च को अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला चीता हेलीकॉप्टर एटीसी से संपर्क टूटने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना में दोनों पायलटों लेफ्टिनेंट कर्नल विनय बानू रेड्डी और मेजर जयंता ए की मौत हो गई। इस मामले में हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।