पटना के बाद भागलपुर में अश्लील कांड: बीच चौराहे चला वेश्‍यावृत्ति का विज्ञापन, डिस्प्ले के सामने लग गई भीड़

भागलपुर: बिहार में आए दिन शरारती तत्‍वों के नए कारनामे सामने आते रहते हैं। लगभग एक महीने पहले ही पटना जंक्‍शन पर तीन मि‍नट तक अश्‍लील फिल्‍म चली थी। इस घटना का लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था, जिसके बाद एडल्‍ट स्‍टार ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रि‍या दी थी। वहीं, स्‍टेशन अथॉरिटी ने कार्रवाई करते हुए एजेंसी को ब्लैकलिस्‍ट करने की बात कही थी।

ऐसा ही मामला भागलपुर में सामने आया, जिसकी खबर लगते ही अधिकारी वर्ग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में घटनास्‍थल पहुंचे।

दरअसल, रेलवे स्टेशन के निकट अंबेडकर चौक के समीप लगे डिस्प्ले बोर्ड पर सोमवार की देर रात अचानक वेश्‍यावृत्ति का विज्ञापन चलने की खबर से हड़कंप मच गया। अतिव्यस्त चौराहा होने की वजह से हमेशा वहां हमेशा भीड़ रहती है।

डिस्प्ले बोर्ड को देखकर वहां बड़ी संख्या में लोग जुट गए। कुछ लोग डिस्प्ले बोर्ड का वीडियो भी बनाने लगे। थोड़ी ही देर में शहर में यह बात आग की तरह फैल गई।

सूचना मिलने पर आनन-फानन आलाधिकारी पहुंचे और डिस्प्ले बोर्ड को उतरवा दिया। डिस्प्ले बोर्ड का संचालन जीवन जागृति सोसायटी के जिम्मे था। संस्था की ओर से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल, पटना जंक्‍शन पर लगे टेलीविजन पर अश्लील वीडियो चलने की घटना के बाद यह दूसरी घटना है जब भागलपुर स्टेशन के निकट चौराहे पर लगे डिस्प्ले बोर्ड पर अश्लील सूचना चल रही थी। इस बीच कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी मिली।

पुलिस मौके पर पहुंची तभी डीएसपी और एसडीओ भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखते ही वहां मौजूद लोग शोर मचाने लगे। पुलिस ने तत्काल डिस्प्ले बोर्ड का कनेक्शन कटवा दिया। इसके बाद वहां मौजूद लोगों को हटाया।

जांच में पता चला कि नगर निगम ने अंबेडकर चौक के सुंदरीकरण की जिम्मेदारी जीवन जागृति सोसाइटी को दी है। सोसाइटी ने चौराहे पर डिस्प्ले बोर्ड लगाया था। उस पर यातायात नियमों के पालन करने सहित अन्य जागरुकता वाले संदेश संस्था द्वारा चलाए जा रहे थे।

बोर्ड में लगी चिप को किसी ने निकाल कर अश्लील सूचना वाली चिप लगा दी। बाद में पुलिस बोर्ड को जब्त करके अपने साथ कोतवाली थाने ले गई। वहां संस्था के अध्यक्ष डा. अजय कुमार सिंह भी पहुंचे।

उन्होंने पुलिस को बताया कि चौराहे के सुंदरीकरण का कार्य संस्था द्वारा किया गया है, जब से बोर्ड लगाया गया है तभी से वह लगातार चल रहा है। किसी ने जानबूझकर इस तरह की हरकत की है।

उधर, कोतवाली इंस्पेक्टर जवाहर प्रसाद यादव ने कहा डॉ. अजय कुमार सिंह के आवेदन पर मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन किसने यह हरकत की है उसकी पहचान के लिए चौराहे पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

गौरतलब है कि अंबेडकर की प्रतिमा के पास हाल ही में मेयर डॉ. बसुंधरा लाल ने उसके सौंदर्यीकरण का उद्घाटन किया था। प्रतिमा के पास लाइट और भारत के नक्शा की आकृति लगाई गई थी।

इस घटना कि सबसे शर्मनाक बात यह रही क‍ि डिस्‍प्ले बोर्ड पर गंदे काम का विज्ञापन चलते समय वहां से कुछ महिलाएं भी गुजर रही थीं, लेकिन पास में खड़े युवा फिर भी इसपर ठहाके लगाकर हंसते रहे।