टाटा नगर में चलती ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में युवती फिसल कर गिरी, महिला जवान ने हाथ खींचकर बचाया, CCTV में कैद हुई घटना

पूर्वी सिंहभूम: जिले के टाटा नगर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को RPF की महिला जवान की सतर्कता और मुस्तैदी से 19 वर्षीय सुमन की जान बच गई। दरअसल, चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान युवती ने अपना नियंत्रण खो दिया। वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में गिर गई। यात्री को गिरते देख मौके पर मौजूद महिला जवान रीना कुंभकार ने तत्काल दौड़कर उसका हाथ खींच लिया। सुमन की जान बच गई। यह पूरी घटना प्लेटफार्म में लगे CCTV में रिकार्ड हो गई है।

महिला जवान रीना कुंभकार

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब 8.20 बजे प्लेटफार्म 1 से ट्रेन 18183 टाटा-दानापुर एक्सप्रेस रवाना हो रही थी। इसी दौरान युवती ने दौड़ते हुए चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। ट्रेन की स्पीड बढ़ने के कारण युवती ऊपर नहीं चढ़ सकी। पैर फिसलने वह नीचे गिर गई। प्लेटफार्म नंबर 1 पर ड्यूटी कर रही RPF की महिला जवान ने जैसे ही देखा कि युवती लड़खड़ा कर गिर रही है।

उसे तत्काल मौके पर पहुंचकर युवती को बाहर निकाल लिया। इस घटना के बाद गार्ड को सूचना देकर चलती ट्रेन को रोका गया। यात्री सुमन को ट्रेन में बैठाकर रवाना किया गया। सुमन अकेले ही पटना जा रही थी। टाटा नगर RPF प्रभारी संजय कुमार तिवारी ने रीना कुंभकार की बहादुरी व सतर्कता की सराहना की है। उन्होंने कहा कि रीना की सतर्कता से सुमन की जान बच गई।