दिवाली के पूर्व संध्या पर आयोजित की जाएगी ‘एक दिया शहीदों के नाम’

जमशेदपुर: अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद,जमशेदपुर एग्रिको में आयोजित मासिक मिलान के दौरान अध्यक्ष अध्यक्ष विनय कुमार यादव ने कहा कि पूर्व सैनिक सेवा परिषद का मुख्य उद्देश्य पूर्व सैनिकों का सम्मान और उनका नियोजन है जिससे उनकी जीवन शैली समाज के साथ गतिमान हो सके. कार्यक्रम का आरम्भ भारतमाता के स्मरण और शहीदों एवं शहीद परिवार को नमन के साथ हुआ. संगठन गीत कुन्दन सिंह ने प्रस्तुत किया.

इसके बाद परिचय सत्र अवधेश कुमार के नेतृत्व में हुआ. परिचय सत्र के बाद गत माह का कार्यक्रम समीक्षा और आय व्यय का विवरण दीपक शर्मा ने प्रस्तुत किया. आयोजित बैठक का मुख्य उद्देश्य दिवाली के पूर्व संध्या पर शहीद स्थल गोलमुरी में एकत्रित हो ‘प्रथम दीप वीर शहीदों के नाम’ का आयोजन हुआ. आयोजित बैठक में यह सुनिश्चित किया गया,की दिवाली के शुभ अवसर पर संगठन की छोटी टोली शहीद परिवारों से मिलकर अपनी शुभकामनाएं प्रसित करेगी.

रमेश प्रसाद ने मातृशक्ति को पूर्व सैनिकों की सुविधा के बारे में जानकारी देने का प्रस्ताव रखा. आयोजित मासिक बैठक में आने वाले कार्यक्रम,नौसेना दिवस एवं विजय दिवस समारोह पर भी चर्चा की गई. संगाठन के दया भूषण एवं कुंदन सिंह ने उपस्थित पूर्व सैनिकों का जीवन प्रमाण पत्र जमा कराने की सामाजिक सेवा किया. धन्यवाद ज्ञापन हवलदार मनोज कुमार सिंह द्वारा किया गया. भारत माता की जय और पूर्व सैनिक सेवा परिषद जिंदाबाद के उदघोष के साथ बैठक संपन्न हुआ.

ये भी पढ़ें: ED के अफसर पर हमले के लिए प्रेम प्रकाश रच रहा था साजिश, अमन साहू गैंग के एक गुर्गे से साधा था संपर्क