30 करोड़ का कोयला छत्तीसगढ़ से सरायकेला लेकर पहुंचे 50 ट्रक चालकों को बनाया बंधक

सरायकेला : छत्तीसगढ़ से कोयला का रेक लेकर सरायकेला पहुंचे 50 ट्रक चालकों को बंधक बनाने का मामला प्रकाश में आया हैं. घटना डीडी स्टील एंड पावर लिमिटेड कंपनी की बतायी जाती हैं. करीब 30 करोड़ के कोयले के साथ ट्रक चालकों को बंधक बनाया हैं. यह मामला उस वक्त प्रकाश में आया, जब ट्रक चालक पैसों के अभाव में कंपनी के अंदर हंगामा करना शुरु कर दिए. सूचना मिलने पर सरायकेला थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया हैं. इधर, पूरे मामले में सरायकेला एसपी डॉ विमल कुमार ने कहा कि चालकों को बंधक बनाने के मामले को अफवाह बताया हैं. उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर और कंपनी प्रबंधन के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही हैं.

कंपनी द्वारा गुणवत्ता को लेकर कोयला लेने से इंकार

कंपनी में बंधक बने ट्रक चालकों ने बताया कि कंपनी प्रबंधन द्वारा कोयले की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाते हुए कोयला लेने से मना कर दिया गया हैं. जबकि कई बार कोयले की जांच की गई. इधर कंपनी प्रबंधन द्वारा उन्हें ना तो कैंटीन से खाना दिया जा रहा है. ना ही पीने का पानी. सभी के पैसे खत्म हो चुके हैं. इतना ही नहीं कई चालक बीमार भी पड़ गए हैं.

ट्रक चालकों द्वारा हंगामा करने के बाद मामला आया प्रकाश में

जानकारी के अनुसार पूरा मामला प्रकाश में तब आया जब भोजन-पानी और ईलाज के अभाव में परेशान ट्रक चालकों ने कंपनी के भीतर हंगामा शुरू कर दिया. पूरे मामले की सूचना मिलते ही सरायकेला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे चालकों को समझा-बुझकर मामले को शांत कराया. वही इस संबंध में कंपनी प्रबंधन की ओर से कुछ भी बताने से मना कर दिया गया हैं.

धनबाद में अपहरण का मामला दर्ज कराया है कोयला कंपनी ने

सूत्र बताते हैं कि कोयला कंपनी के मालिक ने डीडी स्टील एंड पावर लिमिटेड कंपनी के विनोद देबुका, संजय देबुका, चित्तरमल धूत, नितेश धूत, निशांत धूत एवं शंकर अग्रवाल उर्फ शंकर सिंह उर्फ शंकर सहरिया के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है. हालांकि यह मामला कहां दर्ज हुआ है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. कुछ लोगों का कहना है कि धनबाद के किसी थाने में यह मामला दर्ज कराया गया है. वैसे सरायकेला एसपी डॉ विमल कुमार ने ऐसे किसी भी मामले के होने से इनकार किया है.