पोस्टल-आरएमएस पेंशनर्स का डिविजनल कान्फ्रेंस 8 को, कई मुद्दों पर होगी बात

रांचीः पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन का डिविजनल कांफ्रेंस और स्टेट कार्यकारिणी की बैठक 8 अक्टू बर को रांची जीपीओ में बुलायी गयी है. यह निर्णय सर्वसम्मति से एसोसिएशन की बैठक में हुआ. एसोसिएशन के डिविजनल कांफ्रेंस में जमशेदपुर, धनबाद, पलामू, दुमका, गुमला, हजारीबाग, गिरिडीह, सिमडेगा, देवघर, गोमो के प्रतिनिधि भाग लेंगे. इसके मुख्य अतिथि चीफ पीएमजी राकेश कुमार, विशिष्ट अतिथि एडी सीजीएचएस डॉ सोनाली भट्टाचार्य, निदेशक डाक लेखा पीके रवि होंगे. त्रिवेंद्रम में 1 अक्टूबर को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन (पेंशन और रिटायरी) इंटरनेशनल कांफ्रेंस में झारखंड का प्रतिनिधित्व एसोसिशन के राज्यि सचिव एमजेड ख़ान करेंगे.

इन बातों पर होगी चर्चा

कांफ्रेंस में पोस्टमैन के जनवरी ’96 से बढ़े हुए वेतन का बकाया भुगतान, समय पर पीपीओ का जारी नहीं किया जाना, रुल 9 के लंबित मामलों आदि पर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी. बैठक में पेंशनर्स के मेडिकल क्लेम का भुगतान नहीं किए जाने पर चिंता व्यक्त की गई. कहा गया कि सीजीएचएस में वर्क कल्चर के नहीं होने के कारण पेंशनर्स का मेडिकल क्लेम महीनों से लंबित है. बार-बार संयुक्त निदेशक से मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. हाल के दिनों में लालपुर स्थित सीजीएचएस वेलनेस बिना किसी नोटिस के बंद कर दिया गया. इसके कारण लाभार्थियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. एसोसिएशन ने इसकी सूचना संयुक्त निदेशक को समय पर दे दी थी. फिर भी, वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई.

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

बैठक को आरएन पांडेय, त्रिवेणी ठाकुर, अमर नाथ मिश्र, आरबी शर्मा, बीके चौधरी, सुशील कुमार, गौतम विश्वास आदि ने भी संबोधित किया. मौके पर त्रिलोकी नाथ साहू, एसपी मंडल, आरबी बैठा, गणेश डे, मो रफी, रमेश सिंह, अखिलेश कुमार, बी बारा, हसीना तिग्गा, रमेश काशी, काशी राम, सुखदेव, राजेंद्र महतो, रामचंद्र महतो आदि उपस्थित थे.