5 बैंक दे रहे बंपर ऑफर, फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली: कुछ सालों से बैंक एफडी करने पर ताबड़तोड़ ब्याज ऑफर कर रही है. आइए जानते हैं ऐसे 5 बैंकों के बारे में जो अपने ग्राहकों को 1 साल की एफडी पर सबसे अधिक ब्याज ऑफर दें रहे हैं.

अगर आप भविष्य में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो यह जानकारी आपके लिए है. FD करने पर ग्राहकों को एक निश्चित अवधि के बाद बंपर रिटर्न के साथ गारंटीड इनकम मिलता है. बीते कुछ सालों से बैंक एफडी करने वाले ग्राहकों को ताबड़तोड़ ब्याज ऑफर कर रहे हैं. आपको बता दें कि 5 बैंक जो अपने ग्राहकों को 1 साल की एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दें रहे हैं.

ये हैं वह 5 बैंक

Tamilnad Mercantile Bank

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक अपने ग्राहकों को 1 साल की FD करने पर 7.25 पर्सेट ब्याज दे रही है. दूसरी ओर बैंक इसी अवधि के लिए एफडी करने पर अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7.75 पर्सेट का ब्याज ऑफर कर रहा है.

Karnataka Bank

कर्नाटक बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1 साल की एफडी करने पर 7 पर्सेट का ब्याज दे रहा है. वहीं, बैंक इसी अवधि के लिए अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7.40 पर्सेट का ब्याज दे रहा है.

DCB Bank

डीसीबी बैंक अपने जनरल ग्राहकों को 1 साल की एफडी करने पर 7.25 पर्सेट का ब्याज ऑफर कर रहा है. इसी अवधि के लिए अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7.75 पर्सेट का ब्याज ऑफर कर रहा है.

Deutsche Bank

डॉयचे बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1 साल की एफडी करने पर 7 पर्सेट का ब्याज दे रहा है. तो दूसरी ओर बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को भी इसी अवधि के लिए एफडी करने पर 7 पर्सेट का ही ब्याज ऑफर कर रहा है.

Canara Bank

केनरा बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1 साल की एफडी करने पर 7 पर्सेट का ब्याज दे रहा है. तो दूसरी ओर बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी अवधि के लिए 7.75 पर्सेट का ब्याज ऑफर कर रहा है.