चाईबासा: दो किलो अफीम के साथ CRPF जवान समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

चाईबासा: मादक पदार्थ तस्करी करने वाले चार लोगों को 2 किलो अफीम के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार लोगों के पास से 2 किलो अफीम के साथ 2 लाख 95 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार लोगों में एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है. इनकी गिरफ्तारी चक्रधरपुर थाना क्षेत्र से हुई है, पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है. जो सीआरपीएफ का जवान गिरफ्तार हुआ है उसका नाम रवि कुमार है और जालंधर पंजाब में पदस्थापित है. इस समय वो अफीम की तस्करी के लिए चक्रधरपुर आया हुआ था. चक्रधरपुर पुलिस ने रवि कुमार के अलावा पंजाब फाजिल्का जिला के बलबीर चंद, टेबो थाना क्षेत्र के फ्रांसिस लुगुन और खूंटी के मुरहू थाना क्षेत्र के बुधुवा पूर्ती को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्तियों द्वारा चक्रधरपुर में ड्रग्स की खरीद बिक्री की जाने वाली है. इस सूचना के आलोक में एक छापेमारी दल का गठन किया गया. छापेमारी दल के द्वारा जांच के क्रम में सोनुवा चक्रधरपुर रोड में पदमपुर के पास कुछ व्यक्तियों को संदिग्ध अवस्था में सामान की लेन-देन करते हुए देखा गया. तब पुलिस टीम द्वारा घेरांबदी कर सदिग्ध लेन-देन करने वाले चार व्यक्तियों को पकड़ लिया गया.

पकड़ाये चारों व्यक्तियों का सक्षम दंडाधिकारी के सामने तलाशी के क्रम में 02 किलो अफीम जैसा मादक पदार्थ, 2 लाख 95 हजार रुपया नकद, एक इलेक्ट्रिक तराजू एवं अन्य सामान बरामद हुआ. पूछताछ के क्रम में पकड़े गए रवि कुमार और बलवीर चंद द्वारा बताया गया कि वो लोग फ्रांसिस लुगुन और जोहन बोदरा से अफीम की खरीद कर पंजाब और दिल्ली ले जाकर बेचते हैं. इस संदर्भ में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है.

जब्त सामानों की विवरणीः 

1. अफीम करीब 02 किलो, 2. नकद 2 लाख 95 हजार रुपया, 3. मोबाइल फोन 04 (चार), 4. इलेक्ट्रिक तराजू 01 (एक), 5. ATM कार्ड- 11, 6. चेकबुक 01 बंडल, 7. क्रेडिट कार्ड 02 (दो). इस छापेमारी दल में चक्रधरपुर थाना पुलिस के पदाधिकारी और सशस्त्र बल शामिल रहे.