बिहार में कोरोना की चपेट में 177, कुल कोरोना पॉजिटिव 4273

Joharlive Desk

पटना । बिहार के चौबीस जिले में 177 और लाेगों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4273 हो गई।
स्वास्थ्य विभाग की बुधवार को जारी मंगलवार देर रात की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 84 मामले खगड़िया जिले में पाए गए हैं । इसके अलावा सीतामढ़ी में 14, समस्तीपुर में 10, दरभंगा में आठ तथा मुजफ्फरपुर और कटिहार में छह-छह पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है।
इसी तरह कैमूर और लखीसराय में पांच-पांच, भागलपुर, सहरसा, अररिया और नवादा में चार-चार, बक्सर, सारण और शेखपुरा में तीन-तीन, मधेपुरा, सीवान, गोपालगंज, पटना और पूर्वी चंपारण में दो-दो तथा शिवहर, बेगूसराय, जमुई और किशनगंज में एक-एक समेत कुल 177 व्यक्ति कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं, जिनमें 26 महिलाएं भी शामिल हैं। इस तरह एक साथ 177 लोगों के पॉजिटिव होने से बिहार में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4273 हो गया है।
विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। इस बीच जमुई जिले के खैरा प्रखंड में कोरोना संक्रमित 64 वर्षीय एक वृद्ध की मौत हो जाने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।